Tuesday, September 17, 2024

CG Kisan Bonus Amount: सीएम साय देंगे प्रदेश के 12 लाख किसानों को बड़ी सौगात, 3700 करोड़ रुपए करेंगे ट्रांसफर

रायपुर। देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की आज 99 वीं जयंती मनाई जा रही है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, सुशासन दिवस के रूप में सभी जिलों में मनाया जा रहा है। आज राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन रायपुर जिले के विकासखण्ड अभनपुर के ग्राम बेन्द्री है। सीएम साय विभिन्न कायक्रमों में शामिल होने के लिए बिलासपुर रवाना हो गए हैं।

पूरा होगा अन्नदाताओं से किया वादा

वहीं मुख्यमंत्री साय ने दो साल के बकाया बोनस राशि को जारी करने पर कहा कि आज बीजेपी संस्थापक और छत्तीसगढ़ के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है। मुख्यमंत्री साय ने सभी को सुशासन दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी में छत्तीसगढ़ अन्नदाता किसानों से वादा किया गया था, 15 साल की सरकार में दो साल का बोनस नहीं दे पाए थे। आज लगभग 12 लाख किसानों को ​बोनस देंगे। जिसके अंतर्गत करीब 3700 करोड़ की राशि उनके अकाउंट में ट्रांसफर की जा रही है।

मोदी की गारंटी पर तेजी से हो रहा काम

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर छत्तीसगढ़ सरकार ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। इसमें राज्य के 18 लाख से अधिक परिवारों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति दी गई है। इसके साथ ही किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की 3100 रूपए में खरीदी के वादे पर अमल के बाद अब किसानों को दो साल का बकाया बोनस का भुगतान करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news