Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत का बीजेपी पर तीखा हमला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस द्वारा नेता प्रतिपक्ष के लिए चरणदास महंत चुना गया है। ऐसे में चरणदास महंत ने नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद बीजेपी पर हमला बोलना शुरु कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार नक्सलवाद पर चिंता नहीं कर पा रही है। इसके अलावा उन्होंने मंत्रिमंडल के गठन न होने को लेकर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

मंत्रीमंडल के गठन में हो रही देरी

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने अभी तक मंत्री मंडल का गठन नहीं किया है। कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष ने इस मामले में बीजेपी सरकार पर निशाना साधाते हुए कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर नक्सली घटनाओं पर लगाम लगाने की बात करने वाली यह सरकार नक्सलवाद पर चिंता नहीं कर पा रही है। यह सोचनीय विषय है। उन्होंने आगे कहा कि अब तक मंत्रिमंडल का गठन न कर पाने वाली यह सरकार सरकारी योजना क्या शुरू कर पाएगी?

सरकार को मिड डे मिल की चिंता नहीं

बच्चों के मिड डे-मील को लेकर नेता प्रतिपक्ष महंत ने साय सरकार को घेरा है। उन्होंने बीजेपी के घोषणा पत्र में दिए मिड डे मिल की घोषणा का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और हमारे सहयोग से पहली कक्षा से आठवीं कक्षा के बच्चों को नाश्ता दिया जाएगा, लेकिन सरकार बने 10 दिन से ज्यादा का वक्त हो गया लेकिन बच्चों को नाश्ता नहीं मिल रहा है। जब बच्चों की ही चिंता उन्होंने शुरू नहीं की है, मिड डे मील की जिन्हें चिंता नहीं है तो जो सरकार, केंद्र पर आधारित है वह क्या कर पाएगी?

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news