Sunday, September 8, 2024

Diarrhea Outbreak In Bhilai: छत्तीसगढ़ के भिलाई में फैला डायरिया, दो दिन में 42 लोग बीमार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के खुर्सीपार क्षेत्र में एक बार फिर डायरिया की समस्या देखने को मिल रही है। यहां डायरिया से 42 लोग प्रभावित हुए हैं। जिसमें दो बच्चों समेत सात लोगों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल किया गया है। साथ ही प्रभावित लोगों में से तीन लोग लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला भिलाई में दाखिल किए गए हैं। फिलहाल सभी की स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।

टेस्टिंग के लिए भेजा गया पानी का सैंपल

गौरतलब है कि रविवार को खुर्सीपार के वार्ड 42 गौतम नगर में पहले दिन डायरिया से 35 लोग प्रभावित हुए। जिसमें से चार लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। ऐसे में डायरिया फैलने की सूचना मिलते ही स्थानीय पार्षद विनोद सिंह, जिला स्वास्थ्य महकमा, भिलाई नगर निगम का स्वास्थ्य महकमा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाएं मौके पर लोगों की मदद के लिए पहुंचे। इस दौरान भिलाई नगर निगम की टीम द्वारा पानी का सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजा गया है।

टैंकर के जरिए पहुंचाया जा रहा पानी

जानकारी के अनुसार गौतम नगर में एक बोर है। जहां से नलों में पानी सप्लाई किया जाता है। इसी बोर के पास लीकेज का समस्या है। ये आशंका जताई जा रही है कि इसी लीकेज की वजह से भू-जल श्रोत गंदा हुआ होगा और बोर के जरिए घर-घर पानी की सप्लाई हुई होगी। फिलहाल पानी की टेस्ट रिपोर्ट आने तक बोर के पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है। साथ ही वार्ड वासियों को टैंकर के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा है। इस मामले में वार्ड पार्षद विनोद सिंह ने बताया कि गंदा पानी के सप्लाई का श्रोत ढ़ूंढ़ा जा रहा है। वार्ड में एक भी पाइप लाइन नाली से होकर नहीं गुजरी है। साल भर पहले ही सबको नाली से ऊपर करा दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news