Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh CM Name : तीनों राज्यों को 3 से 4 दिन बाद मिलेगा सीएम, कारण जान लीजिए

रायपुर। इस समय छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री के नामों को लेकर कई नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं। इस बार ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी तीनों राज्यों में नए चेहरे को सीएम के रूप लाएगी। इसी बीच, बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में जीते सभी सांसदों से इस्तीफा मांगा है। ऐसे में तीनों राज्यों में सीएम की रेस दिलचस्प हो गई है।

4 से 5 दिन का लगेगा समय

बताया जा रहा है कि तीनों राज्यों को नया सीएम मिलने में कम से कम 4 से 5 दिन का समय लग जाएगा। आज शाम को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक होने जा रही है। जिसमें सीएम का नाम तय किया जा सकता है। हालांकि, भाजपा संसदीय दल की बैठक में पर्यवेक्षक की नियुक्ति की जाएगी। ये पर्यवेक्षक राज्यों की राजधानी पहुंचेंगे और वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से राय मशविरा करेंगे। फिर विधायक दल की बैठक होगी जिसमें नेता चुना जाएगा। राज्यों के नेताओं और विधायकों से फीडबैक मिलने के बाद बीजेपी आलाकमान को इसकी जानकारी दी जाएगी और आलाकमान की तरफ से सीएम पद के लिए किसी एक विधायक के नाम पर मुहर लगाई जाएगी।

छत्तीसगढ़ में नए चेहरे को मिलेगा मौका

वहीं बीजेपी आलाकमान से हरी झंडी के मिलने के बाद सीएम का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के साथ दो उपमुख्यमंत्री व छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के साथ एक उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। इस संबंध में बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि अगले एक-दो दिन में तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी। विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news