Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh Election Result 2023: बीजेपी की जीत के बाद रमन सिंह ने कही बड़ी बात, बताई अगली चुनौती

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी को भारी मतों से जीत मिली है। अब बड़ी जीत के बाद बीजेपी के सामने चुनाव के दौरान जनता के साथ किए गए वादों को पूरा करने की चुनौती होगी। इसे लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री डा रमन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने कहा, छत्तीसगढ़ की इस नई सरकार में हमारे लिए पहली चुनौती अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पहली कैबिनेट से ही लागू करना होगा। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दी गई गारंटी और हमारी पार्टी द्वारा किए गए वादों को प्राथमिकता दी जाएगी।

बीजेपी की जीत के बाद रमन सिंह की प्रतिक्रिया

छ्त्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा, अब छत्तीसगढ़ में हम सबके सामने एक ही मुद्दा बाकी है कि जो हमने घोषणा पत्र जारी किया है और मोदी जी की गारंटी के बारे में जो बात कही है, अब इस नई सरकार में जो भी मुखिया बनेगा उसके लिए पहली चुनौती यही रहेगी की उस घोषणा पत्र का क्रियान्वयन पहले कैबिनेट से ही निर्णय लेकर आगे बढ़ाया जाए। इसके अलावा डॉ. रमन सिंह ने घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा, वो चाहे दो साल का बोनस देने की बात हो, किसानों के धान खरीदी की समुचित व्यवस्था हो, इक्कीस सौ रुपये किसानों को मिलना हो या महिलाओं के लिए महतारी योजना हो। सभी पर आगे बढ़ कर निर्णय और क्रियान्वयन में तत्परता लाने का काम होगा। प्राथमिकता वही होगी जो मोदी गारंटी या हमारे घोषणा पत्र में मुद्दे थे। इसकी शुरुआत पहले दिन से ही होगी।

भारी मतों के साथ जीते रमन सिंह

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डा. रमन सिंह ने राजनांदगांव विधानसभा सीट पर काफी भारी रिकार्ड मतों के साथ जीत दर्ज की है। उन्होंने सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्होंने कांग्रेस के गिरीश देवांगन को 45 हजार 84 मतों के अंतर से हराकर लगातार चौथी बार जीत दर्ज की। इस बार उन्हें 61.37 प्रतिशत मत मिले।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news