Friday, September 20, 2024

IND vs AUS 4th T20: रायपुर में खेला गया चौथा टी20 मैच, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराया

IND vs AUS 4th T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को चौथा टी20 क्रिकेट मैच खेला गया। इस दौरान भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से शिकस्त दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 174 रन बनाए। जबकि इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया सात विकेट गंवाकर 154 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया की इस जीत में रिंकू सिंह की पारी अहम मानी जा रही है। उन्होंने 29 गेंद में चार चौके और दो छक्के की लगाते हुए 46 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158.62 रहा।

जानें कैसा रहा मैच

बता दें कि ये मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 174 रन बनाए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी20 में 20 रन से हरा दिया और पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। अब सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच तीन दिसंबर को बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

कुछ ऐसा रहा मुकाबला

भारत के लिए सबसे ज्यादा 46 रन रिंकू सिंह ने बनाए। वहीं यशस्वी जायसवाल ने 37 और जितेश शर्मा ने 35 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ 32 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन ड्वारिशस ने तीन और तनवीर सांघा-जेसन बेहरनडॉर्फ ने दो-दो विकेट चटकाए। जबकि एरोन हार्डी को एक विकेट मिला। टीम इंडिया आखिरी दो ओवर में सिर्फ 13 रन ही बना पाई और बदले में अपने पांच विकेट गंवा दिए। जिस वजह से भारत का स्कोर 200 रन के करीब नहीं पहुंच सका। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 36 रन कप्तान मैथ्यू वेड ने बनाए। हालांकि, भारतीय स्पिनर्स ने बेहद ढीली गेंदबाजी की और अक्षर-रवि ने मिलकर आठ ओवर में कुल 33 रन दिए और चार विकेट झटक लिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news