Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh News: अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर, नगर निगम और पुलिस प्रशासन ने की कार्रवाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की सुपेला घड़ी चौक से गदा चौक के बीच सड़क के दोनों किनारे पर सरकारी कार्यवाई की गई है। यहां दुकान के बाहर किए अतिक्रमण और सड़क पर अवैध रूप से व्यवसाय करने वालों पर भिलाई नगर निगम और पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए 20 अवैध दुकानों पर बुलडोजर चलाया। इसके साथ ही संडे मार्केट में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया गया।

अवैध व्यवसाय करने वालों को हटाया गया

दरअसल, भिलाई नगर निगम आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर नगर निगम ने रविवार को सुपेला घड़ी चौक से गदा चौक के बीच लगभग 20 दुकानों के सामने से सड़क के दोनों किनारे पर बांस बल्ली, टीन शेड से किए गए अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से हटाया। इस दौरान रविवार की सुबह 8 बजे से अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी के नेतृत्व में जोन एक और दो की टीम ने पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर सड़क के दोनों किनारे पर व्यवसाय करने वाले फल ठेला, खोमचा, रेहड़ी और पसरा व्यापारियों को सड़क पर व्यवसाय न करने की बात समझाकर हटा दिया गया।

मछली मार्केट को पार्किंग स्थल घोषित किया

इसके साथ ही मार्केट मे दुकानदारों से दुकान के बाहर तख्त रखने और बांस बल्ली, टीन शेड डाल कर किए गए अतिरिक्त कब्जों को हटाने के लिए कहा गया। वहीं निगम अमले ने तीन स्थानों पर सड़क किनारे रखे बिल्डिंग मटेरियल को जेसीबी से डम्पर में भरवा कर जब्त करवाया। इसी प्रकार गदा चौक के पहले एक स्थान पर काफी दिनों से रखे कंडम कार का जब कोई वाहन मालिक सामने नहीं आया तो, यातायात पुलिस की टीम ने हैड्रा वाहन से लिफ्ट कर कार को जब्त कर लिया। इतना ही नहीं पुराने मछली मार्केट जिसे निगम ने पार्किंग स्थल घोषित किया है, उस स्थल के एक हिस्से में भी सेकेंड हेंड फर्नीचर के व्यापारी ने अपना व्यवसाय फैला रखा था, जिसे वहां से हटा दिया गया।

व्यापारियों ने नगर निगम का दिया साथ

यही नहीं सड़क पर गुरुद्वारे के बाद आगे बढ़ने पर नाले के पास जहां से सड़क की चौड़ाई बढ़ जाती है, वहां से सड़क के दोनों ओर आवंटित दुकानदारों की दुकान के बाहर लगभग दस से पन्द्रह फीट बांस बल्ली और टीन शेड से अतिरिक्त कब्जा कर व्यवसाय चलाया जा रहा था। ऐसे अस्थाई शेडों को निगम ने हटाया। इसके साथ ही पुरी कार्रवाई के दौरान व्यापारियों ने निगम के कार्य में अपना सहयोग दिया और अनेक व्यवसायी निराश होकर अपने अतिरिक्त कब्जे को समेटते नजर आए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news