Thursday, September 19, 2024

CG Weather Update: कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना, पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

रायपुर। देश के कई राज्यों इस समय ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले कुछ दिनों में छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। यही नहीं दिसंबर की शुरुआत से ही कड़ाके की ठंड पड़ने लगेगी। दरअसल, छत्तीसगढ़ का मौसम बदल रहा है। यहां पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सोमवार को प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश की संभावना बन रही है। जिस कारण न्यूनतम तापमान बढ़ सकता है।

मौसम विशेषज्ञ ने दी जानकारी

मौसम में हो रहे बदलाव को लेकर मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में नमी आने के संकेत हैं। इसके साथ ही प्रदेश के अनेक जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या गरज-चमक के साथ बारिश के छींटे पड़ सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट आई है। जिससे ठंड में मामूली वृद्धि देखने को मिली। वहीं रविवार को सुबह हल्का कोहरा रहा, लेकिन बाद में मौसम साफ हो गया। जबकि, आसमान में 30 फीसदी बादल छाए रहे।

जानें अपने शहर का तापमान

बता दें कि बीते दिन न्यूनतम तापमान रायपुर में 18.1 डिग्री, माना एयरपोर्ट में 17.2 डिग्री, बिलासपुर में 15.6 डिग्री, पेण्ड्रारोड में 12.4 डिग्री, अंबिकापुर में 9.8 डिग्री, जगदलपुर में 17.4 डिग्री, दुर्ग में 16 डिग्री और राजनांदगांव में 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सभी स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक देखा गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news