Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ का आज दौरा करेंगे PM मोदी, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा। ऐसे में आज यानी 13 नवंबर को चार महीने के भीतर PM नरेंद्र मोदी सातवीं बार छत्तीसगढ़ में प्रवास पर रहेंगे। सुबह 11 से 11:40 बजे तक मुंगेली विधानसभा क्षेत्र के जमकुही में वे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मुंगेली पहुंचकर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने सभास्थल का पूर्ण रूप से जायजा लिया है। वहीं बीजेपी नेताओं की चिंता PM के इस प्रवास से बढ़ गया है। क्योंकि उनके आने पर दिवाली के दूसरे दिन सभाओं में भीड़ जुटाना चुनौती के सामन होगा। हालांकि इसके लिए बीजेपी जी जान से लगी हुई है।

बस्तर में विकास परियोजनाओं की दी सौगात

चुनावी सभा के तौर पर देखें तो कांकेर, दुर्ग के बाद उनकी तीसरी चुनावी सभा मुंगेली में होगी। उन्होंने भाजपा की विजय संकल्प रैलियों को बाकी प्रवास के समय संबोधित किया था। PM मोदी इससे पहले चार और पांच नवंबर को अपने दो दिवसीय प्रवास पर दुर्ग और डोंगरगांव पहुंचे थे। कांकेर में दो नवंबर को चुनावी सभा को संबोधित किए थे। इसके पहले बस्तर के जगदलपुर में तीन अक्टूबर को सभा की थी। बता दें कि प्रधानमंत्री ने 27 हजार करोड़ के विकास परियोजनाओं की सौगात बस्तर में दी थी।

नौ जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लाक की आधारशिला

कांकेर में दो नवंबर को चुनावी सभा की थी। वहीं इसके पहले बस्तर के जगदलपुर में तीन अक्टूबर को सभा की थी। प्रधानमंत्री ने बस्तर में 27,000 करोड़ की विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को अर्पित किया था। इसके बाद बिलासपुर में 30 सितंबर को और रायगढ़ में 14 सितंबर को 6,350 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का लोकार्पण किया था। साथ ही क्रिटिकल केयर ब्लाक की नौ जिलों में आधारशिला रखी थी। इसके पहले रायपुर में 7 जुलाई को 7,600 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास के साथ भूमिपूजन भी किया था।

PM मोदी की अब तक 9 सभा –

इसके पहले छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में 7 नवंबर को मोदी एक जनसभा को संबोधित के दौरान पर्यटन स्थल के रूप में सूरजपुर के 13 गांवों को विकसित करने की ऐलान की थी। इसके पहले 4 और 5 नवंबर को PM मोदी दो दिवसीय प्रदेश प्रवास पर दुर्ग और डोंगरगांव पहुंचे थे। कांकेर में 2 नवंबर को चुनावी सभा की थी। इसके पहले बस्तर के जगदलपुर में 3 अक्टूबर को सभा की थी। प्रधानमंत्री ने बस्तर में 27 हजार करोड़ के विकास परियोजनाओं की सौगात दी थी। 3 अक्टूबर 2023 में जगदलपुर के लालबाग मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा की। छ्त्तीसगढ़ में PM मोदी का यह चौथा दौरा था। वे बिलासपुर के सीपत रोड स्थित 30 सितंबर 2023 को साइंस कॉलेज मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किए थे। भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बीजेपी की परिवर्तन रथ यात्रा के समापन पर बढ़ाए थे और इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार पर PM मोदी ने जमकर निशाना साधा था। इस कड़ी में PM मोदी ने ‘अउ नई सहिबो, बदल के रहिबो…’ का नारा दिया था। इससे पहले पीएम रायगढ़ के 14 सितंबर 2023 को कोड़ातराई में चुनावी सभा को संबोधित किए थे। इस दौरान कई केंद्रीय योजनाओं की सौगात छत्तीसगढ़ को दी थी। इसके पूर्व प्रदेश की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 7 जुलाई 2023 को चुनावी सभा को संबोधित किए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बदलबो-बदलबो, ए दारी कांग्रेस सरकार ल बदलबो’ का नारा भी दिया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news