Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता पर पड़ा लाल आतंक का साया, नक्सलियों ने दिया अंजाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो गई है। प्रदेश भर में आचार संहिता भी लागू हो चुकी है। ऐसे में राज्य में अपराधियों के हौसले और बुलंद रूप में दिख रहा है। बता दें कि कल (शुक्रवार) को बीजेपी नेता की गोली मारकर मर्डर कर दी गई है। इस घटना को अंजाम मोहला-मानपुर जिले में दिया गया है। बता दें कि चुनावी माहौल के बीच यह घटना चर्चा का विषय बन गया है। पूरे इलाके में इस घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ है। वहीं मृतक का पहचान एक भाजपा नेता के रूप में हुआ है, जिसका नाम बिरजू ताराम है।

दुर्गा पंडाल जाने के दौरान हुई घटना

तमाम सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस घटना को औंधी थाना से करीब 4 किमी दूर सरखेड़ा गांव में अंजाम दिया गया है। बता दें कि बीजेपी नेता रात में खाना खाने के बाद बाइक से दुर्गा पंडाल देखने के लिए निकला था। उस दौरान रास्ते में सात बजे के आस-पास उनको गोली मार कर हत्या कर दी गई। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस घटना के तुरंत बाद ही आरोपी मौके पर नौ दो ग्यारह हो गया।

नक्सलियों ने दिया अंजाम- पुलिस

आपको बता दें कि जैसे ही भाजपा नेता की हत्या की सूचना नजदीकी पुलिस को मिली तब मौके पर पुलिस अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर पुलिस को बन्दूक और खोखा भी मिला है। वहीं पुलिस ने नक्सलियों का हवाला देते हुए कहा कि इस हत्याकांड में नक्सलियों का हाथ हो सकता है।

नक्सलियों ने किया था टारगेट

प्रशासन ने बताया कि बीजेपी नेता बिरजू ताराम पिछले कई महीनो से नक्सलियों के निशाने पर थे। साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी नक्सलियों ने बिरजू को जान से मारने की धमकी भी दिया था। प्रशासन ने कहा हैं कि राज्य में आचार संहिता के दौरान मर्डर का केस सामने आया है। इसकी बारीकी से जांच की जा रही है। मुजरिमों को कड़ी सजा भी दी जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news