Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: रमन सिंह का कांग्रेस सरकार पर तीखा वार, कहा- भूपेश से भरोसा हुआ खत्म

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एकदिवसीय दौरे पर आज राजनांदगांव पहुंचे हैं. इसी बीच पूर्व सीएम पीएम की मन की बात कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस की भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को सरकार पर भरोसा खत्म हो गया है।

भूपेश सरकार पर से खत्म हुआ भरोसा- पूर्व सीएम

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज रविवार को राजनांदगांव दौरे पर हैं. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिए और चुनावी जनसभा को संबोधित किए. इसके बाद उन्होंने प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय नेतृत्व कांग्रेस का भरोसा यहां की सरकार पर से खत्म हो गया है. यही वजह है कि चुनाव नजदीक आते ही केंद्रीय नेता और पार्टी के दिग्गज नेता छत्तीसगढ़ दौरे पर बार-बार आ रहे हैं।

सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस – रमन सिंह

पूर्व सीएम ने विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि बीजेपी साल 2003, 2008 और 2013 के चुनाव में भी चेहरे को लेकर चुनाव नहीं लड़ा। उन्होंने कहा कि हम लोग सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ते हैं और इस बार भी सामूहिक नेत़्तव में चुनाव लड़ेंगे। लेकिन कांग्रेस के लोग चेहरे को लेकर चुनाव लड़ते है. लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि इस बार कांग्रेस भी बीजेपी के नियम यानी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।

चुनाव में बढ़ेगी महिलाओं की सहभागिता

रमन सिंह ने कहा की 33 फीसदी महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद महिलाओं को आगे बढ़ने की संभावना बढ़ गई है. अब उनकी सहभागिता लोकसभा और विधानसभा में बढ़ेगी। इतना ही नहीं आने वाले चुनाव में निश्चित ही महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा। यह अपने आप में एक ऐतिहासिक कदम है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news