Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh : ‘भरोसे का सम्मेलन’ में शामिल होंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, सभा को करेंगे संबोधित

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. गुरुवार देर शाम राजधानी के एयरपोर्ट पहुंचे। वहां उनका भव्य स्वागत हुआ, आज राजनांदगांव में होने वाले भूपेश सरकार के ‘भरोसे का सम्मेलन’ में शामिल होंगे. खड़गे राजनांदगांव जिले के सोमनी से लगे ग्राम ठेकवा में करीब 12 बजे सभा को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस का होगा शक्ति प्रदर्शन

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद खड़गे का यह तीसरा दौरा है. इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे की सभा जांजगीर जिले में आयोजित की गई थी. यहां भी वे भरोसे का सम्मेलन में शामिल हुए थे. इसके बाद अब वे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के विधायकी क्षेत्र में पहुंच रहे हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सीएम भूपेश बघेल और पार्टी के तमाम दिग्गज नेता यहां एक साथ दिखाई देंगे. पूर्व सीएम रमन के गढ़ में कांग्रेस का चुनाव से पहले यह शक्ति प्रदर्शन भी होगा।

राजनांदगांव से तीन बार चुनाव जीते पूर्व सीएम

छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिला प्रदेश की संस्कारधानी के नाम से जाना जाता है. यहां जिले में कुल 4 विधानसभा सीटें हैं. राजनांदगांव प्रदेश की हॉट सीटों में से एक है क्योंकि ये सीट छत्तीसगढ़ में 15 सालों तक मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह की विधायकी वाली है. साल 2008 से लेकर अब तक पूर्व मुख्यमंत्री ही इस सीट से जीतते आए हैं. रमन सिंह को उनके तीन कार्यकाल यानी 2008, 2013 और 2018 के चुनाव में राजनांदगाव से ही जीत हासिल हुई है. जबकि उनके बेटे अभिषेक सिंह यहां से लोकसभा सांसद रह चुके है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news