Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh: पद्मश्री उषा बारले हुई BJP में शामिल, अहिवारा से लड़ सकती हैं चुनाव

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने में कुछ महीनें बाकी है. इसे लेकर अभी से ही प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज है. कुछ दिनों से लगातार सभी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं का फेरबदल जारी है।

पार्टी का गमक्षा ओढ़कर थामा BJP का दामन

जानकारी के अनुसार प्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होना है. अभी से ही सभी राजनीतिक दलों के नेता व कार्यकर्ता पार्टी बदलने में लगे हैं. इसी बीच राखी त्योहार के अवसर पर प्रदेश की पंडवानी गायिका और पद्मश्री से सम्मानित डॉ. उषा बारले गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया है. बता दें, भारत सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के समक्ष पद्मश्री उषा बारले भारतीय जनता पार्टी का गमक्षा ओढ़कर भाजपा में शामिल हो गईं. इस दौरान दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के साथ पार्टी के अन्य कई दिग्गज नेता मौजूद थे।

अहिवारा विधानसभा से लड़ सकती हैं चुनाव

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ की पंडवानी गायिका और पद्मश्री से सम्मानित डॉ. उषा बारले अनुसूचित जाति के अंतगर्त आती हैं. वहीं दुर्ग जिले में अहिवारा विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. फिलहाल ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अहिवारा विधानसभा से उषा बारले को टिकट देने की संभावना है. भाजपा इस बार बारले को अहिवारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा सकती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news