Thursday, October 24, 2024

Chhattisgarh: रायपुर में डेंगू का कहर, कलेक्टर ने की लोगों से अपील

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में डेंगू का प्रकोप जारी है. प्रदेश में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे हालात में रायपुर जिलाधिकारी नरेंद्र सर्वेश्वर भूरे ने रविवार को रामनगर क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि डेंगू और कई संक्रामक बीमारियों से बचने के लिए सतर्कता बरतने की जरूरत है।

रायपुर कलेक्टर ने की लोगों से अपील

सरकारी आंकड़े के मुताबिक इस सीजन में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. रायपुर कलेक्टर नरेंद्र सर्वेश्वर भूरे ने ऐसे हालात में रामनगर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने गांव के लोगों से डेंगू और कई संक्रामक बीमारियों से बचने के लिए सतर्कता बरतने की अपील की. उन्होंने कहा कि बरसात में डेंगू का सीजन आते ही रायपुर में डेंगू के शक से काफी लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. कुछ ऐसे भी मरीज हैं जो बेहतर इलाज के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट हो रहे हैं. वहीं डेंगू के शक अब तक अम्बेडकर हॉस्पिटल में 200 से अधिक लोगों को भर्ती कराया गया है।

दो सप्ताह में तीन की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दो सप्ताह में तीन लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें समता कॉलोनी का रहने वाले अजय अग्रवाल (उम्र करीब 55 साल) और कुशालपुर के रहने वाले 45 साल के व्यक्ति की डेंगू से मौत हुई थी. इसके बाद 20 अगस्त को देवेंद्रनगर प्राइवेट हॉस्पिटल में एक व्यक्ति की डेंगू से मौत हुई थी।

80 प्रतिशत मरीज पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रायपुर जिले में अब तक केवल 6 केस हैं. जबकि अकेले मेकाहारा में 200 से अधिक मरीज एडमिट हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि 80 प्रतिशत मरीज पॉजिटिव हैं. इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा संचालक डॉ. विष्णु दत्त भी डेंगू की चपेट में आ गए हैं. करीब 6 दिनों से उनका इलाज अंबेडकर अस्पताल में चल रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news