Sunday, September 8, 2024

Unique wedding: केवल दो हजार के खर्चे में हुई IAS संग IPS की शादी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में दो अधिकारियों की शादी कुछ दिन दिनों से चर्चा का विषय बनी हुई है. बता दें, रायगढ़ जिले के सहायक कलेक्टर युवराज मरमट ने बीते दिन तेलंगाना कैडर की आईपीएस पी मोनिका से कोर्ट मैरिज की है. सबसे खास है कि इस दंपति ने मात्र दो हजार रुपये के खर्च में शादी रचा ली।

IAS-IPS की शादी बनी चर्चा का विषय

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी युवराज मरमट से भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की अधकारी पी, मोनिका का सादगीपूर्ण विवाह बीते एक सप्ताह से चर्चा का विषय बनी हुई है. पिछले सप्ताह कोर्ट मैरिज कर दोनों अधिकारी परिणय सूत्र में बंध गए हैं. इस शादी में सबसे खास बात यह है कि बड़े ओहदे पर बैठने वाले अधिकारी कपल की विवाह मात्र दो हजार रुपये में सम्पन्न हो गई।

नव दंपति जोड़े ने कोर्ट में रचाई शादी, बांटी मिठाई

रायगढ़ जिले में पोस्टेड ट्रेनी आईएएस अफसर युवराज मरमट तेलंगाना कैडर की आईपीएस अधिकारी पी. मोनिका के साथ विवाह बंधन में बंधे हैं. बताया जा रहा है कि कोर्ट रूम में ही उनका जयमाला का कार्यक्रम हुआ. इस अधिकारी जोड़े ने एक-दूसरे को मालाएं पहनाईं और कोर्ट रूम में मौजूद सभी लोगों को मिठाई भी बांटी। इस शादी में मिठाई, कोर्ट फीस और दो फूल मालाएं की कुल खर्च मात्र 2000 रुपये हुआ. बताया जाता है कि ऐसे अफसर के शादी में लाखों-करोड़ों खर्च की जगह सिर्फ दो हजार रुपये में सम्पन्न हो गई. सोचने वाली बात यह है कि आजकल के समय में बिना डीजे साउंड और बिना रोड लाइट की शादी सम्पन्न ही नहीं होती, चाहे वह क्यों न गरीब या किसान का बेटा हो. लेकिन ये दोनों अधिकारी बिना बारात निकाले या बिना किसी साउंड, लाइट के ही शादी रचा ली।

इन लोग भी रहें मौजूद

इन जोड़ें अफसर की शादी के दौरान मौजूद लोगों ने नवदंपति को बधाई और शुभकामनाएं दीं. जिनमें जिले के अपर कलेक्टर राजीव पांडेय, स्टेनो टू कलेक्टर सूरज खर्रा, एसडीएम रायगढ़ गगन शर्मा और नायब तहसीलदार तृत्ति चंद्राकार के अलावा जिला प्रशासन और अधिकारी-कर्मचारी भी शामिल रहे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news