Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh: पूर्व IAS नीलकंठ टेकाम ने थामा BJP का दामन, माथुर ने दिलाई सदस्यता

रायपुर। कुछ ही महीने बाद छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भारतीय जनता पार्टी 90 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी तैयारियां पर जोर देने में लगी है, इसी क्रम में कोंडागांव जिले के पूर्व जिलाधिकारी नीलकंठ टेकाम ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. भाजपा प्रभारी ओम माथुर ने केशकाल में भारतीय जनता पार्टी में शामिल कर सदस्यता दिलाई।

कोंडागांव से लड़ सकते हैं चुनाव

जानकारी के मुताबिक कोंडागांव के पूर्व कलेक्टर नीलकंठ टेकाम छत्तीसगढ़ के साल 2008 बैच के आइएएस (IAS) अधिकारी है. विधानसभा चुनाव से पहले नीलकंठ ने बीजेपी में शामिल होकर पार्टी का दामन थाम लिया है. वहीं केशकाल में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने टेकाम को भाजपा की सदस्यता दिलाई। बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई है. अब ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि टेकाम केशकाल या कोंडागांव से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

कौन हैं जिला कलेक्टर नीलकंठ टेकाम

कोंडागाव में कलेक्टर रहते हुए टेकाम ने नीति आयोग की आकांक्षी जिलों में कोंडागांव को बेहतर बनाने की बेहद कोशिश की. आखिकार उन्होंने काफी प्रयास के बाद कोंडागांव को नंबर वन बनाया। टेकाम साल 2008 में एमपीपीएससी (MPPSC) निकालकर एसटी (ST) वर्ग में टॉपर बने. बताया जा रहा है कि वे अधिकतर समय तक बस्तर संभाग में ही पदस्थ रहे. जबकि जगदलपुर में लगभग 6 साल तक एसडीएम (SDM) से लेकर अपर कलेक्टर के रूप में सेवाएं दी। इसके अलावा वे जगदलपुर नगर निगम के कमिश्नर भी रह चुके हैं. इसके अतिरिक्त दंतेवाड़ा जिला पंचायत सीईओ की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं. साल 2008 में नीलकंठ टेकाम को आईएएस (IAS) अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news