Saturday, October 19, 2024

Chhattisgarh: 27 अगस्त को पूर्व मंत्री राजेश मूणत निकालेंगे कांवड़ यात्रा, कई नेता होंगे शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सावन का सातवां सोमवार सियासत को समर्पित रहा, रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने सोमवार कांवड़ यात्रा निकाली और अब 27 अगस्त को यहां के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री राजेश मूणत भी कांवड़ यात्रा निकालने वाले हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह शामिल होंगे, चुनावी साल में कांवड़ यात्रा को शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है, जहां बड़ी संख्या में अपने समर्थकों और श्रद्धालुओं के साथ भव्य कांवड़ यात्रा निकाली जाती है, प्रदेश में अगले कुछ महीनों में चुनाव भी है इसलिए कांग्रेस और बीजेपी नेताओं की विशाल कांवड़ यात्रा को सियासी नजर से भी देखा जा रहा है, क्योंकि मूणत को पिछले चुनाव में हराने वाले विकास उपाध्याय ने भव्य यात्रा निकाली है और इसके बाद बारी राजेश मूणत की रहेगी, लिहाजा शक्ति प्रदर्शन, भीड़ और बड़े नेताओं की मौजूदगी की वजह से इसके सियासी मायने निकाले जाते है।

CM भूपेश बघेल ने श्रद्धालुओं का बढ़ाया उत्साह

रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने कांवड़ यात्रा निकाली जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए, यात्रा से पहले मारुति मंगलम भवन में पूरे विधि-विधान से कांवड़ पूजा भी की गई, CM भूपेश ने यात्रा की अगुवाई कर श्रद्धालुओं का उत्साह बढ़ाया. विधायक विकास उपाध्याय की कावड़ यात्रा में पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, निगम सभापति प्रमोद दुबे समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

श्रद्धालुओं ने किया हटकेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक

कांवड़ यात्रा का आयोजन रायपुरा महादेव घाट हटकेश्वर मंदिर तक किया गया है, हनुमान मंदिर गुढ़ियारी से पहाड़ी चौक, कबीर चौक, तेलघानी नाका ओवरब्रिज होते हुए महादेव घाट पहुंची, आमापारा, लाखे नगर चौक, सुंदर नगर चौक पर यात्रा का भव्य स्वागत भी हुआ, कांवड़ यात्रा के महादेव घाट पहुंचने के बाद श्रद्धालुओं ने हटकेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news