Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh: रायुपर में विधायक विकास ने निकाली साइकिल तिरंगा यात्रा, सैकड़ों लोग हुए शामिल

रायपुर। स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे देश में तैयारियां की जा रही है. बता दें, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक विकास उपाध्याय ने सोमवार को साइकिल तिंरगा यात्रा निकाली। संसदीय सचिव के नेतृत्व में इस तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता, छात्र-छात्राएं, बच्चे और युवा ने हिस्सा लिया।

विधायक के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा रैली

जानकारी के मुताबिक आज रायपुर में विधायक विकास उपाध्याय और संसदीय सचिव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में तिरंगा रैली निकाली गई. जिससे नन्हें बच्चे समेत सैकड़ों लोग शामिल थे. गौरतलब कि बात है कि केंद्र सरोना आत्मानंद स्कूल की सात वर्षीय छात्रा ने विधायक के साथ पूरे जोश के साथ साइकिल यात्रा मे शामिल होकर साइकिल चलाया।

काम करने की मिलती है प्ररेणा

बता दें, तिरंगा यात्रा के दौरान पूरा रायपुर शहर भारत माता की जयघोष से गूंज उठा. विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि देश की आजादी के लेकर वीर शहीदों के बलिदान और क्रांति को याद कर लोगों के शरीर में उत्साह का नया संचार होता है. इतना ही नहीं उनसे देशहित के लिए काम करने की प्ररेणा भी प्राप्त होती है।

एकता ही देश की पहचान

देश की एकता, अखंडता और आपसी भाईचारे को लेकर जिस प्रकार से कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली। उन्होंने पूरे देश को यह मैसेज दिया कि इस देश में विभिन्न जाति, धर्मों के लोग जिस तरह से भाईचारा निभाते हैं. यही एकता ही हमारे देश भारत की पहचान है. इस कड़ी में सोमवार को यानी स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले रायपुर पश्चिम विधानसभा में भी साइकिल तिरंगा यात्रा निकाली गई. जिसमें राजधानी के आसपास के लोग भी शामिल हुए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news