Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: गौरेला पेंड्रा मरवाही में महसूस किए गए भूकंप के झटके

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज यानी रविवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग डरकर घर से बाहर निकल आए।

कोरबा में था भूकंप का केंद्र

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार सुबह लगभग 9 बजे भूंकप के झटके महसूस हुए। इस भूकंप की तीव्रता 3.6 दर्ज की गई। इसकी पुष्टि नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोग्राफी ने की है। नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोग्राफी के मुताबिक कोरबा में भूमि के 5 किमी नीचे भूकंप का केंद्र था। वहीं गौरेला पेंड्रा मरवाही में भी इसके झटके महसूस किए गए।

भूकंप से लोगों में दहशत का माहौल

छत्तीसगढ़ में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप आने से लोगों में दहशत का माहौल है. हालांकि भूकंप का तीव्रता बहुत कम था, लेकिन दीवारें हिलने लगी थी। लोग कुछ समझ पाते तब तक एक गड़गड़ाहट के साथ जमीन हिली आवाज बंद हो गई और गड़गड़ाहट ही आगे बढ़ गयी. कुछ देर तक अधिकतर लोगों को भूकंप का एहसास ही नहीं हुआ, लेकिन जब भूकंप का झटका महसूस हुआ तो लोग घबरा गए. बताया जा रहा है कि भूकंप का झटका मुश्किल से 1-2 सेकंड ही रहा होगा.  नेशनल सेंटर ऑफ सिस्टोग्राफी ने भूकंप का केंद्र कोरबा जिले के पसान के पास बताया है, जिसकी दूरी पेंड्रा से 30 किमी है. इसलिए भूकंप का झटका पेंड्रा और उसके आसपास के इलाकों में अधिक महसूस किया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news