Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. बता दें, कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने आगामी चुनाव को देखते हुए आदिवासी समाज के नेतृत्व में नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि नई पार्टी का नाम हमर राज पार्टी है।

नई पार्टी का नाम ‘हमर राज पार्टी’

जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने दो दिन पहले कांग्रेस से इस्तीफा दिया है. इसके बाद आज वे कांकेर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि कांग्रेस सरकार की आदिवासी के खिलाफ नीति की वजह से परेशान होकर इस्तीफा दिया है. लेकिन अब वे आदिवासी समाज के साथ राजनीतिक मैदान में उतकर लड़ाई लड़ेंगे। नेताम ने नई पार्टी का नाम हमर राज पार्टी बताया है. इसके आगे उन्होंने कहा कि उनकी नई पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में 50 सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

आदिवासी समाज का मिलेगा समर्थन

जानकारी के लिए बता दें, छत्तीसगढ़ में आदिवासी वर्ग के लिए 29 सीट आरक्षित है. इन सभी सीटों में अरविंद नेताम अपनी पार्टी उम्मीदवार उतारेगी। इसके साथ ही लगभग 20 ऐसे सीट हैं जहां आदिवासी वोटर 20 हजार से लेकर 80 हजार तक हैं. ऐसी स्थिति में अगर कोई दूसरा समाज आदिवासी समाज के साथ आकर चुनाव लड़ता है तो उसे आदिवासी समाज का पूरा समर्थन मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो चुनाव लड़ना चाहेगा, उसे पार्टी से टिकट दिया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news