Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: BJP ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, कहा- पौने 5 साल में बड़े पैमाने पर बच्चों की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है. इसे लेकर अभी से प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. बता दें, चुनाव से पहले बीजेपी लगातार कांग्रेस को घेरने की कोशिश में लगी हुई है. अब मुख्य विपक्षी पार्टी ने पौने पांच सालों के दौरान स्वास्थ्य व्यव्स्था में अभाव होने के कारण 0 से 5 साल तक के बच्चों की मौत पर सवाल खड़े किए हैं।

भूपेश सरकार को ठहराया जिम्मेदार

जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) नई दिल्ली में शिकायत कर जांच की मांग की है. बीजेपी का कहना है कि छत्तीसगढ़ में पिछले लगभग 5 सालों में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में 39 हजार से अधिक बच्चों की मौत हुई है. इसके लिए भाजपा ने कांग्रेस की भूपेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

बीजेपी ने शिकायत कर की जांच की मांग

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के अगुआई में सांसद बघेल, गुहाराम अजगले और गोमती साय ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष से मामले की शिकायत कर जांच की मांग की है. बताया जा रहा है कि एनसीपीसीआर अध्यक्ष को सौंपे गए पत्र में पार्टी ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रदेश के डिप्टी सीएम टीएस सिहंदेव की ओर से प्रदान की गई।

स्वास्थ्य सुविधाएं देने में सरकार रही विपल

आपकों बता दें, बीजेपी ने पत्र लिखा है, प्रदेश में बच्चों की मौत के आंकड़े से यह स्पष्ट है कि कांग्रेस सरकार नवजात शिशुओं को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में सौ प्रतिशत नाकाम है. इसी वजह से इतने बड़े पैमाने पर मौतें हुई हैं। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं देने में पूरी तरह से विफल रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news