Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh News: रायपुर में लाखों लोगों ने एक साथ गाया राष्ट्रगीत, वर्ल्ड रिकॉर्ड में होगा दर्ज

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए एक साथ लाखों लोगों ने वंदे मातरम् गाया. बता दें, स्वतंत्रता दिवस से चार दिन पहले यानी आज साइंस कॉलेज ग्राउंड में एकसाथ मिलकर एक लाख से अधिक लोगों ने राष्ट्रीय गीत गाया। जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा. इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है।

भव्य बनाने के उद्देश्य से जुटे लाखों लोग

जानकारी के अनुसार रायपुर में किया गया यह आयोजन देश, प्रदेश और दुनिया में अनूठा है. यह रिकॉर्ड छत्तीसगढ़ के इतिहास के पन्नों में सदा के लिए दर्ज हो जाएगा। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के कोने-कोने से लोग बसों, कार और अन्य साधनों से पहुंचें। बता दें, इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए वंदे मातरम् टीम 3-4 महीने से तैयारी में जुटी रही. इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के उद्देश्य से टीम के सभी जनप्रतिनिधियों और प्रदेश के सभी क्षेत्र के लोगों ने यहां पहुंचकर एकसाथ एक लाख से अधिक लोगों ने वंदे मातरम् गाया। मेरी शान वंदे मातरम का संदेश देने के लिए किया गया यह आयोजन छत्तीसगढ़ के इतिहास में सदा के लिए यादगार बन जाएगा।

सैकड़ों बच्चों ने किया सैनिक वेशभूषा धारण

मिली जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के पहले प्रदेश के महिलाओं और पुरुषों के अलावा स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने भी झांकी के जैसी रैली निकाली. यहां छत्तीसगढ़ संस्कृति की छटा भी देखने को मिली. स्कूली बच्चों द्वारा रायपुर के आमापारा से साइंस कॉलेज ग्राउंड तक रैली निकाली गई. इस दौरान 100 से अधिक स्कूली बच्चों ने सैनिक वेशभूषा धारण कर बड़े ही उत्साह और जोश के साथ रायपुर के सड़कों पर रैली करते नजर आए।

कई बच्चे भगत सिंह तो कई आजाद आए नजर

छत्तीसगढ़ में इतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज करने के लिए महिला, पुरूष और नन्हें बच्चे रायपुरियंस साइंस कॉलेज मैदान में एकत्रित हुए. इस दौरान नन्हें बच्चे विभिन्न महापुरुषों के वेश में दिखे, कोई भगतसिंह, तो कोई चंद्रशेखर आजाद, तो कुछ नन्हें महात्मा गांधी। इसके अलावा कई छात्राएं भारत माता बनकर पहुंची थी. सभी में देशभक्ति का जज्बा और उत्साह उमंग, जोश देखने को मिला।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news