Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh: जेल परिसर में रेप आरोपी और पीड़िता की हुई शादी, जाने क्या थी वजह

रायपुर। रायगढ़ जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बता दें, जिले के खरसिया थाना में रेप मामले के मुख्य आरोपी ने रेप पीड़िता से जेल परिसर में ही बड़े ही उत्साह के साथ शादी रचाई। इस दौरान पीड़िता और आरोपी के घरवाले भी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि दोनों कि शादी जेल प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी के उपस्थिति में की गई।

पिछले 5 महीने से जेल में बंद है आरोपी दूल्हा

जानकारी के मुताबिक आरोपी दूल्हा पिछले पांच महीने से पीड़िता दुल्हन के द्वारा लगाए गए आरोप के चलते जेल में बंद है. बता दें, आरोपी दूल्हा उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का रहने वाला है. आरोपी सूर्य प्रकाश तिवारी की दोस्ती खरसिया की रहने वाली युवती से हुई थी. युवती खरसिया में शिक्षिका है. दोनों की बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. इसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. आरोपी तिवारी ने युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ शिकायत खरसिया पुलिस थाने में दर्ज कराई थी. दर्ज रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी तिवारी को यूपी के गोंडा जिले से गिरफ्तार कर रायगढ़ न्यायालय में पेश कर जिला जेल भेज दिया।

जेल अधिकारियों ने कराई दोनों की शादी

मिली जानकारी के मुताबिक वकील की सलाह के आधार पर आरोपी ने पीड़िता से विवाह करने का निर्णय लिया। इसके बाद दोनों पक्षों के सहमति से शादी रचाने के लिए जिला न्यायालय में अर्जी लगाई। कोर्ट ने दोनों को शादी कराने का ऑर्डर दे दिया। इसके बाद रायगढ़ जेल इंचार्ज ने दोनों की हिंदू रीति- रिवाज से शादी संपन्न कराई। रायगढ़ जेल के जेलर एसपी कुर्रे ने बताया कि युवक- युवती ने जिला कोर्ट में शादी करने को लेकर अर्जी लगाई थी, जिस पर कोर्ट के आदेश के बाद दोनों की शादी संपन्न कराई गई. बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब सजा और विचाराधीन बंदियों के लिए बनाया गया कारागार में किसी की शादी हुई हो।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news