Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में ED की रेड, छानबीन जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई शहरों में आज ईडी की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है. बता दें, केद्रींय एजेंसी की टीम ने कोरबा, धमतरी और महासमुंद में कई ठिकानों पर दबिश की है।

4 कारोबारी के ठिकानों पर की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को कोरबा के अलग-अलग 4 कारोबारी के ठिकानों पर कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि कार्रवाई के दौरान ईडी की टीम में छत्तीसगढ़ के आलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक और उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर के अधिकारी शामिल हैं. कोरबा के एक कारोबारी के घर करीब पांच घंटे की छानबीन के बाद टीम बैरंग वापस लौट गई. हालांकि जिले के तीन अन्य जगहों पर अभी भी छानबीन की जा रही है।

5 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से केंद्रीय एजेंसी लगातार अलग-अलग मामलों में छापामार कार्रवाई कर रही है. कथित शराब घोटाला मामले में भी ईडी ने बड़े अधिकारियों पर अपना शिंकजा कसा है. बता दें, चार दिन पहले यानी रविवार को प्रदेश के स्पेशल सेक्रेटरी एक्साइज, एक्साइज कमिश्नर (IAS) समेत 5 लोगों के खिलाफ नोएडा स्थित कासना थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय रायपुर में तैनात उप निदेशक हेमंत ने 30 जुलाई 2023 को कासना थाना में 5 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news