Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, प्रधानमंत्री आवास को लेकर की अपील

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने पत्र में प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रतीक्षा लिस्ट के शेष आवासों के लिए लक्ष्य आबंटित करने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही उन्होंने पीएम से अपील की है कि राज्य में आवास प्लस के 8 लाख 19 हजार 999 हितग्राही परिवारों के लिए भी लक्ष्य आबंटित की जाए।

छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय लेवल पर रहा श्रेष्ठ- सीएम

सीएम भूपेश बघेल ने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर बताया कि माननीय पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखकर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रतीक्षा लिस्ट के बचे हुए आवासों के लिए लक्ष्य आबंटित करने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आपका ध्यान इस तरफ आकर्षित करना चाहूंगा कि कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में भी छत्तीसगढ़ राज्य आवास पूर्णता की दिशा में राष्ट्रीय लेवल पर श्रेष्ठ रहा है. शुरूआत से लेकर अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना हेतू औसत वार्षिक व्यय अपने अनुमानित वार्षिक बजट की तुलना में प्रदेश का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा परिलक्षित हुआ है।

दो सौ करोड़ से अधिक रूपये का प्रावधान

सीएम भूपेश बघेल ने आगे लिखा कि कृपया तथ्य से भी अवगत हों कि, प्रदेश सरकार के द्वारा साल-2020-21 और 2022-23 में स्वीकृत 236816 आवासों को पूरा करने के लिए साल- 2023-24 के बजट में राशि तीन हजार दो सौ अड़तीस करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है. जिसमें 674.75 करोड़ रूपये का आवंटन जारी किया जा चुका है. हितग्राहियों को पहली किस्त की राशि 285.33 करोड़ रूपये और दूसरी किस्त की राशि 270.66 करोड़ रूपये तथा तीसरी किस्त की राशि 78.77 करोड़ रुपये और चौथे किस्त की राशि 19.20 करोड़ भी उनके बैंक अकांउट में हस्तांतरित किया जा चुका है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news