Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ : जूनियर डॉक्टर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल, बोले- इमरजेंसी सेवाओं को भी कर देंगे बंद

रायपुर : प्रदेश के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स और पोस्ट पीजी रेजिडेंट्स आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। सुबह से ओपीडी में ड्यूटी देने वाले जूनियर डॉक्टर अब वहां नहीं हैं, सभी ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी है।

क्या है हड़ताल की वजह ?

दरअसल कम स्टाइपेंड और ज्यादा बॉन्ड होने की वजह से हड़ताल की जा रही है। छत्तीसगढ़ जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट मनु प्रताप सिंह का कहना है कि छत्तीसगढ़ के जूनियर डॉक्टर्स को दूसरे राज्यों के जूनियर डॉक्टर्स के मुकाबले कम स्टाइपेंड मिलता है आगे उन्होने बताया कि दूसरे प्रदेशों में 95 हजार रुपए तक स्टाइपेंड दिया जाता है। वहीं छत्तीसगढ़ में यह केवल 50-55 हजार रुपए ही है। यही नहीं किसी भी प्रदेश में 2 साल का बॉन्ड नहीं भरवाया जाता है। लेकिन छत्तीसगढ़ में ऐसा हो रहा है। बीते 4 साल से मानदेय नहीं बढ़ाया गया है। इसके चलते मजबूरन हमें हड़ताल करनी पड़ रही है।

इमरजेंसी सेवा हड़ताल से दूर

आपको बता दें कि इस हड़ताल से आपातकालीन सेवाओं को दूर रखा गया है। यानी कि अगर कोई आपातकालीन स्थिति में अस्पताल में पहुंचता है तो उसका इलाज किया जाएगा। दूसरी और मेडीकल स्टोर्स पर भी इस हड़ताल का कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news