Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh News: सायरन सुनने के लिए किया ट्रेन पर पथराव

रायपुर। बिलासपुर- नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर कुछ दिन पहले पथराव किया गया था. इस मामले में आरपीएफ ने सात नाबालिग आरोपियों को धर दबोचा है. पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि ट्रेन पर पत्थर मारने से सायरन बजने लगती है. इस वजह से उन्होंने गुलेल के माध्यम से ट्रेन पर पत्थर मारकर आवाज सूनने की कोशिश की।

पत्थरबाजी से टूटा खिड़की का शीशा

जानकारी के अनुसार करीब पांच दिन पहले यानि 14 जुुलाई को नाबालिगों ने गुलेल से ट्रेन पर पत्थर फेंका था. जिस वजह से ट्रेन संख्या 20826 नागपुर- बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच नंबर सी-3 के 50, 51 और 52 सीट के पास लगे कांच की खिड़की पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई थी. इसके बाद रेलवे के सीआरपीएफ की टीम ने आरोपियों की तलाश कर रही थी. बताया जा रहा है कि टीम ने तलाश के दौरान घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खगांलने लगी. इसके साथ ही रेलवे किनारे बसे लोगों की भी मदद ली।

आरोपियों को भेजा किशोर न्याय बोर्ड

सीआरपीएफ की टीम ने सीसीटीवी फुटेज और आसपास के लोगों की मदद से सात नाबालिगों को धर दबोचा है. आरोपियों को पकड़ने से पहले रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट भाटापारा में धारा 153 रेल अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया था. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. आरोपियों के कहने के मुताबिक आरपीएफ ने मामला दर्ज कर सभी को किशोर न्याय बोर्ड में भेज दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news