Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: शिक्षक संघर्ष मोर्चा का बड़ा ऐलान, 18 जुलाई को होगा धरना प्रदर्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा एलबी संवर्ग के सभी प्रमुख संगठनों का साझा मंच तीन दिन बाद यानी 18 जुलाई को धरना प्रदर्शन और रैली करेगी। बता दें, एलबी संवर्ग के शिक्षकों की एक सूत्रीय मांग को लेकर राजधानी रायपुर में मंगलवार को एक दिवसीय धरना होगा।

अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के कैलाश रामटेके और राजेश मिश्रा ने शनिवार को संयुक्त बयान जारी कर बताया कि एलबी संवर्ग के शिक्षकों की एक सूत्रीय मांग को लेकर रायपुर में 18 जुलाई को धरना प्रदर्शन होगा। इसके साथ ही शहर के सड़कों पर रैली भी निकाली जाएगी। आगे कहा कि एलबी संवर्ग के शिक्षकों का वेतनमान का निर्धारण कर कुल 20 साल की सेवा कार्यकाल में पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हमलोगों की मांग पूरी नहीं हुई तो 15 दिन बाद यानी 31 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल और धरना प्रदर्शन करेंगे।

ये लोग भी रहे शामिल

इस संबंध में छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा द्वारा जिलाधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी के दौरे में होने की वजह से वरिष्ठ लिपिक राजेन्द्र पसपुल को बीजापुर में ज्ञापन सौंप कर सूचना दी गई. ज्ञापन देते वक्त सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष परुषोत्तम झाड़ी, शांतिलाल वर्मा, सचिव सुशील हेमला चारों ब्लाक अध्यक्षगण, जिलाघ्यक्ष राजेश मिश्रा, महामंत्री वसीम खान, कमल नारायण कुंजाम, महेश यालम, गौकरण ठाकुर, छ्ग शालेय शिक्षक संघ के सचिव कैलाश रामटेके, ब्लाक अध्यक्ष विजय चापड़ी शामिल थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news