Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh ACB Raid News: पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM और BEO अधिकारी के घर ACB का छापा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एसीबी की टीम ने गुरूवार को एक साथ दो जिलों में छापा मारा हैं. बता दें कि आज सुबह से छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व जीएम अशोक चतुर्वेदी और बीईओ दामाद राजेश उपाध्याय के आवास पर कार्रवाई जारी है।

पूर्व जीएम और बीईओ दामाद के घर छापा

जानकारी के अनुसार प्रदेश के जगदलपुर और कांकेर जिले में ACB (Anti Corruption Branch) की टीम ने आज सुबह एक साथ छापा मारा है. बताया जा रहा है कि पूर्व जीएम और बीईओ दामाद पर आय से ज्यादा संपत्ति का आरोप है. इस मामले में अशोक चतुर्वेदी पिछले तीन साल से फरार थे. अभी कुछ दिन पहले एसीबी की टीम उन्हें आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले से अरेस्ट किया था. इस संबंध में एसीबी के इंचार्ज पुलिस अधीक्षक यूलैनडन यॉर्क ने जानकारी दी है. राजेश उपाध्याय दरभा ब्लॉक शिक्षा ऑफिसर हैं. जगदलपुर के धरमपुर स्थित राजेश उपाध्याय के आवास पर एसीबी की टीम आज सुबह लगभग 5 बजे पहुंची। एसीबी की टीम के साथ भारी संख्या पुलिसकर्मी भी मौजूद है. टीम की अधिकारी उनके आवास में जांच-पड़ताल कर दस्तावेज खंगाल रहे हैं।

कार्यकाल के दौरान करोड़ों के घोटाले

दूसरी तरफ दुर्गकोंदल में स्थित अशोक चतुर्वेदी के आवास पर एसीबी की टीम पुलिसकर्मी के साथ पहुंची हैं. यहां अशोक के घर में भी कागजात खंगाले जा रहे है. इस अधिकारी के ऊपर आरोप लगाया गया है कि छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम में कार्यकाल के दौरान करोड़ों के घोटाले किए है. न्यायालय में जमानत खारिज होेने के बाद पूर्व जीएम अशोक फरार चल रहे थे. पूर्व महाप्रबंधक अशोक आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले में पिछले तीन साल से अपने घर से भाग चल रहे थे. ACB (Anti Corruption Branch) ने पिछले गुरुवार देर रात आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले से अशोक चतुर्वेदी को गिरफ्तार किया है. इसके बाद उसे लेकर एसीबी की टीम आंध्र प्रदेश से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर लेकर आई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news