Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh News: महासमुंद में दिनदहाड़े बन्दूक की नोक पर लाखों की लूट, दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। महासमुंद जिले से लूट की वारदात सामने आई है. बता दें, बागबाहरा थाना क्षेत्र के कैथोलिक चर्च में 18 जून को दिन दिहाड़े फादर को बंधक बनाकर सवा लाख रुपये लूट की घटना हुई थी. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

1.25 लाख रुपये लूटकर हुए फरार

जानकारी के अनुसार जिले के बागबाहरा थाना क्षेत्र के कैथोलिक चर्च में लूट करने की वारदात सामने आई है. बताया जा रहा है कि करीब दो हफ्ते पहले यानी 18 जून को चर्च के फादर को तीन आरोपियों ने बंधक बनाया। इसके बाद बन्दूक की नोक पर 1.25 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए. इस घटना की जानकारी चर्च के लोग ने पुलिस को दी. पुलिस इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने में जुट गई।

देशी कट्टा और मोबाइल, पैसा बरामद

पुलिस ने चर्च में लगे सीसीटीवी के फूटेज के आधार पर दो आरोपियों को पकड़ लिया है. पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी के पास से 50 हजार नगद, एक मोबाइल फोन, एक देशी कट्टा और एक स्कूटी जब्त किया है. महासमुंद एसपी ने बताया कि CCTV फूटेज के आधार पर जांच शुरु की गई तो पता चला कि ये आरोपी ओडिशा के खरियार रोड़ के रहने वाले हैं. लोकिन जब पुलिस ओडिशा गई तो पता चला कि ये तीनों आरोपी युपी के मेरठ और बागपत जिले के रहने वाले हैं।

आर्म्स एक्ट के तहत कई मामले दर्ज

पकड़े गए आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो बताया कि इस घटना को अंजाम देने के बाद उड़ीसा चले गए और लूट की रकम को आपस में बांटकर अपने-अपने गांव चले गए. पुलिस का कहना है कि ये आरोपी के ऊपर उत्तर प्रदेश में आर्म्स एक्ट के तहत कई मामले थाने में दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news