Tuesday, September 17, 2024

Chhattissgarh News: प्रदेश का पहला अनोखा ब्रिज बनकर तैयार, अब रायपुर से दुर्ग का सफर होगा आसान

रायपुर। दुर्ग जिले में नेशनल हाइवे-53 में एक साथ 4 नए ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है, बताया जा रहा है कि इसमें भिलाई के पावर हाउस में बनकर तैयार हो रहा ब्रिज सबसे अनोखा पुल होने जा रहा है. जो छत्तीसगढ़ का पहला क्रॉस फ्लाई ओवर ब्रिज बनकर तैयार होने जा रहा है।

प्रदेश का सबसे अनोखा ब्रिज

जानकारी के मुताबिक भिलाई के पावर हाउस में बनकर तैयार हुआ नया ब्रिज प्रदेश का सबसे अनोखा पुल है. इसे क्रॉस फ्लाई ओवर ब्रिज के रुप तैयार किया गया है. इसकी ऊंचाई अन्य पुराने ब्रिज से 6.5 मीटर ज्यादा है. इस पुल की लंबाई लगभग सौलह सौ मीटर है. इस ब्रिज को तैयार करने में 66 करोड़ रुपये खर्च हुए है. हालांकि अब इस ब्रिज की एक तरफ खोलने की तैयार पूरी कर ली गई है. रायपुर से दुर्ग की तरफ जाने वाले ओवर ब्रिज को आज खोला जाएगा।

ब्रिज की दूसरी ओर एक हफ्ते बाद खोला जाएगा

निर्माण एजेंसी के मुताबिक इस ओवर ब्रिज को तीन हप्ते पहले यानी 5 जून तक बनाकर कर कंप्लीट करना था, लेकिन निर्माण एजेंसी की देरी की वजह से इस पुल का निर्माण 26 जून तक भी पूरा नहीं पूरा नहीं हो पाया। निर्माण एजेंसी के सूचना के आधार बताया जा रहा है कि बुधवार को रायपुर से दुर्ग की तरफ जाने वाले लोगों का आवागमन आज से शुरू किया जा सकता है. इसके लिए ब्रिज में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है. जबकि इस ओवर ब्रिज की दूसरी तरफ को एक हफ्ते बाद खोला जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news