Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: तेज बारिश बहा ले गई गांव की सड़के, जनजीवन प्रभावित

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री के बाद कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. बता दें कि कोरबा जिले में पिछले शुक्रवार देर शाम से ही रुक-रुककर झमाझम बारिश हो रही है. जिससे जिले के लोगों की परेशानी बढ़कर दोगुनी हो गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह से लेकर रात तक बारिश होने की वजह से लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

एक दर्जन से अधिक गांवों का टूटा संपर्क

जानकारी के अनुसार प्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद कुछ जिले के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. तो कुछ जिले के लोगों की परेशानी दोगुनी हो गई है. बताया जा रहा है कि कोरबा जिले में पिछले चार-पांच दिनों से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है. जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. झमाझम बारिश के चलते जिले के ग्रामीण अंचल की एक सड़क पूरी तरह से बह गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क का एक हिस्सा बारिश से बह जाने के कारण करीब एक दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क टूट गया है. पाली विकासखंड के पोड़ी-पाली मार्ग में लगातार झमाझम वर्षा के चलते गुंजन नाला पर निर्मित अस्थाई रास्ता का बड़ा हिस्सा पानी के तेज बहाव में बह गया. जिससे गांव के लोगों के अलावा पड़ोसी गांव के लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों का जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

प्रदेश में मानसून की एंट्री के साथ कोरबा जिले के लोगों की परेशानी का भी एंट्री हो गई है. जब से मानसून आई है लगातार बारिश हो रही है. जिससे कई गांवों के सड़के बह गई है, जबकि कई मुहल्ले में पानी भर गया है. जिससे गांव के लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. इसके साथ स्कूल और दफ्तर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है. बताया जा रहा है कि जिले में पिछले कुछ दिनों से हो रही झमाझम बारिश ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. सुबह से लेकर रात तक बारिश होने के चलते गांव के लोगों के साथ आस-पास के इलाकों के लोगों का भी जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news