Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: टोल प्लाजा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़, 2 घंटे जाम रहा दुर्ग-नागपुर हाईवे

रायपुर। दुर्ग जिले में कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक मंगलवार देर शाम आक्रोश में आ गए. बता दें, स्थानीय वाहनों से टोल वसूली को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थकों का गुस्सा फूटा और नेहरू नगर बाइपास रोड स्थित टोल प्लाजा पर हंगामा और जमकर तोड़फोड़ की. जबकि आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने केबीन के बाहर और अंदर लगे CCTV कैमरे तोड़-फोड़ कर रख दिए. इतना ही नहीं गुस्साएं लोगों ने टोल प्लाजा पर लगे साइन बोर्ड उखाड़कर फेंक दी. इसी कारण दुर्ग-नागपुर हाईवे पर छोटे-बड़े वाहनों की लंबी लाइन लग गई. इस हंगामे का सिलसिला तकरीबन दो घंटे तक चलता रहा, लेकिन पुलिस-प्रशासन खड़े होकर कार्यकर्ताओं का तमाशा देखती रही।

छोटे-बड़े वाहनों से भी की जा रही वसूली

मिली जानकारी के अनुसार नेहरू नगर और अंजोरा के बीच नेशनल हाईवे पर बने टोल प्लाजा पर स्थानीय CG-07 पासिंग वाले छोटे-बड़े वाहनों से भी वसूली की जा रही है. इसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. जबकि आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने केबीन के बाहर और अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़-फोड़ कर रख दिए. गुस्साएं लोगों ने टोल प्लाजा पर लगे साइन बोर्ड उखाड़कर बीच सड़क पर फेंक दी. इसी वजह से दुर्ग-नागपुर हाईवे पर छोटे-बड़े वाहनों की लंबी लाइन लग गई।

कुछ दिन पहले भी हुई थी विवाद

बता दें कि कुछ दिन पहले वसूली को लेकर भिलाई शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर से टोल प्लाजा के कर्मचारियों का विवाद भी हुआ था. जब उन्होंने टोल टैक्स का विरोध किया तो बात और बढ़ती चली गई. देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट तक हो गई थी. मंगलवार शाम को मुकेश चंद्राकर के नेतृत्व में कांग्रेसी और स्थानीय लोग टोल के विरोध में धरना देने के लिए पहुंचे थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news