Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: एक्शन मोड में यातायात पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारी, कई बसों के काटे चालान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में परिवहन विभाग और यातायात पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. पिछले 24 घंटों से यानि शुक्रवार से गौरेला-पेंड्रा मरवाही जिले में विभाग के जिला परिवहन अधिकारी का एक्शन जारी है. बसों का फिटनेस, पोल्युशन, परमिट और इंश्योरेंस की जांच की जा रही है।

स्कूल बसों की जांच कर रहे हैं अधिकारी

गौरेला-पेंड्रा- मरवाही जिले के साथ पूरे प्रदेश में विद्यालय खुलने वाले हैं. स्कूल के बच्चों को सुरक्षित लाने और ले जाने के लिए लगाए गए छोटे- बड़े वाहनों की जांच के लिए परिवहन विभाग के अधिकारी एक्शन मोड में आ गए हैं. बताया जा रहा है कि यातायात पुलिस के साथ परिवहन विभाग के अधिकारी शुक्रवार को जिले में संचालित स्कूलों के बसों के परमिट, फिटनेश, इंश्योरेंस और पोल्युशन, वाहन की पार्किंग, इंडिकेटर, गाड़ी में फायर सेफ्टी समान की जांच कर रहे हैं।

यात्री बसों के काटे 9000 रुपए का चालान

जिला परिवहन अधिकारी जीपीएम विवेक सिन्हा ने बताया कि जिले में संचालित बस कहां से कहां से चलती है. बसों के चलने का समय सारणी क्या है? कितनी बस चल रही हैं. इन सभी चीजों को स्कूल खुलने से पहले जांच की जा रही है. इसके अलावा देर रात को चलने वाली ओवर लोड बसों की कार्रवाई की जा रही हैं. शुक्रवार को यात्री बस में 9000 रुपए का चालान काटा गया है. जबकि स्कूल बस में भी चालान की कार्रवाई के दौरान सात बसों से 11 हजार रुपए वसूले गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटों से वाहनों की जांच की जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news