Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh News: CM भूपेश बघेल के बयान पर पूर्व सीएम का पलटवार, कहा- फिल्म को लेकर लेना चाहिए फैसला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को आदिपुरुष को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पत्रकारों ने बातचीत करने के दौरान कहा कि पूरे देश में मर्यादा पुरुषोत्तम राम जी की छवि आज भी हमारे मन में बसी हुई है. श्रीराम हिन्दुस्तान वासियों के रोम- रोम बसे हुए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ में रामायण के चरित्र और भगवान राम की छवी को तोड़-मरोड़ कर रख दिया है. इसलिए पूरा देश इस फिल्म का विरोध कर रहा है. फिल्म आदिपुरुष को बैन करने को लेकर सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने फिल्म देखा नहीं है, यदि प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने मूवी देख लिया है, अगर उन्हें ऐसा लगता है कि इस फिल्म में कुछ भी सही नहीं है तो उन्हें फैसला तुरंत लेना चाहिए।

बजरंग दल जैसे शब्द बुलवाए गए- CM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. वहीं सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस फिल्म में हनुमान जी से बजरंग दल जैसे शब्द बुलवाए गए हैं. साथ ही कहा कि जितने भी हमारे आराध्य देव हैं, उनकी छवि खराब करने की लगातार कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि पहले हनुमान जी और भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम जी का भक्ति से सराबोर सौम्य चेहरा दिखाई पड़ता था और हमारे पुरखों ने ये तस्वीर बनाई थी।

आस्था को ठेस पहुँचाने का लक्ष्य – सनातन क्षेत्रीय मंच

सक्षम सनातन क्षेत्रीय मंच ने कहा कि आदिपुरूष फिल्म में हिन्दू देवी देवताओं का अपमान किया गया है, हिन्दू देव को अपमानित करने के लिए यह फिल्म रामायण के आधार पर बनाई गई है. उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुँचाने के लक्ष्य से फिल्म ‘आदिपुरुष’ को बनाया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि फिल्म के जरिए मर्यादा पुरषोत्तम प्रभु श्री राम, लक्ष्मण जी, माता सीता, भगवान बजरंगबली को सीधे- सीधे अपमानित किया गया है. इसके आगे उन्होंने कहा कि धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का मुकदमा फिल्म के डायरेक्टर ओमराज के खिलाफ दर्ज किया जाए।

भारी संख्या में पुलिस तैनात

सक्षम सनातन क्षेत्रीय मंच ने कहा जगदलपुर के समस्त सिनेमा घरों से लगे फिल्म को तत्काल निकाला जाए. इसके साथ ही फिल्म में उपयोग किए गए आपतिजनक शब्दों को हटाया जाए. यदि यह फिल्म बुधवार तक स्वयं ना हटाई गई, या फिर 22 जून तक फिल्मों में उपयोग किए गए आपत्तिजनक शब्दों को नहीं हटाया गया, तो सभी हिन्दू समाज द्वारा इस फिल्म को बंद करा दिया जाएगा। उसके बाद की पूरी जवाबदारी छत्तीसगढ़ प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने के तुरंत बाद सक्षम के द्वारा टॉकीज के ऊपर लगे फिल्म के पोस्टर को हटाया गया, इसके बाद वहां पर भारी संख्या में पुलिस तैनात किया गया, ताकि किसी तरह का कोई विवाद ना हो।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news