Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Weather: तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश, जगदलपुर में बिजली सप्लाई बाधित

रायपुर। जगदलपुर में मंगलवार को अचानक मौसम में बदलाव होने के बाद तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई. बारिश होने की वजह से आसपास के इलाकों में लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली, जबकि शहर में कई जगहों पर पेड़ टूटकर गए, तो कई दुकान के बाहर लगे टीन शेड और हार्डिंग्स गिर गए. पेड़ गिरने से कई जगहों पर बिजली के तार टूट गई. जिस कारण आसपास के इलाकों में बिजली सप्लाई बंद हो गई।

तेज हवाओं के साथ बारिश

जानकारी के मुताबिक अचानक मौसम में बदलाव आने से शहर के बाहरी हिस्सों में सबसे अधिक नुकसान हुआ है. इसके अलावा किसानों की फसलों को भी भारी क्षति होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि लगभग एक घंटे तक तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई. जिस कारण जिले के आसपास के इलाकों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. जबकि शहर के बाहरी इलाको कुम्हरावंड, केशलूर, सरगीपाल, बिरिंगपाल,पल्ली, मालगांव आदि स्थानों पर काफी क्षति हुआ है. इसके अलावा कई जगहों पर बड़े होर्डिंग, गरीबों का झोपड़ी, दुकान के बाहर लगे शेड, घरों की छत और पेड़ उखड़ गए. कुछ स्थानों पर पेड़ की डाल गिरने से बिजली की तार टूट गई, जिस कारण बिजली गुल हो गई।

दो घंटों तक आवागमन रहा बाधित

बता दें कि तेज आंधी आऩे से शहर के शिवानंद आश्रम जाने वाले रास्ते में और मारेंगा चौक के पास सांकेतिक बोर्ड टूटकर गिर गया, जिसके चलते दो घंटों तक से आवागमन बाधित रहा. फिलहाल पुलिस और यातायात विभाग की टीम ने सड़क को सुचारू रूप से खुलवा दिया है। तेज आंधी-तूफान और बारिश के चलते किसानों को भारी क्षति होने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा सब्जी उगाने वाले छोटे किसानों को आंधी-तूफान की वजह से नुकसान हो सकता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news