Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh: सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली महिला को मार गिराया

रायपुर। कांकेर जिले के आसपास के इलाकों पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसी बीच सोमवार सुबह डीआरजी के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है. फिलहाल आसपास के इलाकों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

सर्चिंग के लिए निकले थे सुरक्षाकर्मी

जानकारी के मुताबिक कांकेर में बीते कुछ दिनों से नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसी बीच सुरक्षाकर्मियों को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि छोटेबेठिया में 20 से अधिक सशस्त्र माओवादी रुके हुए हैं. मिली सूचना के आधार पर DRG की टीम और BSF -132 बटालियन के जवान संयुक्त रूप से कोटरी नदी के पूर्वी क्षेत्र के आमतोला गांव और कालपुर की तरफ सर्चिंग के लिए निकले थे।

महिला माओवादी का मिला शव

सोमवार सुबह करीब सात बजे सुरक्षाकर्मी बीनागुंड़ा के पास पहुंचे ही थे कि पहले घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने गोलीबारी करना शुरू कर दी. इस पर सुरक्षाबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई. करीब दोनों ओर से आधे घंटे तक गोलीबारी हुई. वहीं भारी संख्या में जवानों को देखकर माओवादी वहां से भाग निकले। सुरक्षाबलों ने आसपास के क्षेत्रों में सर्चिंग शुरू की. सर्चिंग के दौरान जवानों को एक रायफल बरामद हुई. जबकि एक महिला माओवादी का शव भी मिला है. फिलहाल इलाके में सर्च अभियान जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news