Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः HDFC बैंक की ब्रांच में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

रायपुर। दुर्ग जिले के पाटन थाना क्षेत्र के अंतर्गत HDFC बैंक की ब्रांच में रविवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई. जब आसपास के लोगों ने बैंक में आग लगते हुए देखी तो इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. आग लगने खबर सुनकर स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की टीम आग बुझाने में लग गई. आग लगने से बैंक में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया है।

ब्रांच में रखे कैश को कोई क्षति नहीं

जानकारी के मुताबिक बैंक कर्मचारी ने बताया कि आज सुबह एचडीएफसी शाखा में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है. आग की चपेट में आकर बैंक में रखे कागजात, फर्नीचर के साथ अन्य सामान जलकर राख हो गया. हालांकि ब्रांच में रखे कैश को कोई क्षति नहीं पहुंचा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया। जिसे देखकर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. ऐसा लग रहा था आग की लपेटे आसपास के बिल्डिंग को भी अपने चपेटे में ले लेगा. लेकिन मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बैंक में आग लगने की वजह अभी तक कुछ पता नहीं चला है. आशंका है कि यह हादसा शार्ट सर्किट के चलते हुआ है।

कागजात के साथ अन्य सामान जलकर राख

जिला अग्निशमन अधिकारी नागेंद्र सिंह ने बताया कि बैंक की ब्रांच में आग लगने की सूचना पर दमकल की दो गाड़ियों को रवाना किया गया था. जब तक फायर ब्रिगेड टीम पहुंची आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. दमकलकर्मियों ने लगभग दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने के लिए पानी के साथ ही फोम का भी प्रयोग किया गया. आग के चलते बैंक में लगे तीन बड़े व छोटे एसी, पासबुक प्रिंटर, प्रिंटर, छह चेयर, कस्टमर एग्जीक्यूटिव डेस्क, फॉलसीलिंग के साथ अन्य कागजात जलकर राख हो गए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news