Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: पटवारियों की हड़ताल पर सीएम बोले, युवाओं को न हो कोई समस्या

रायपुर: प्रदेश में पटवारियों की हड़ताल को 23 दिन पूरे हो गए हैं। इसे लेकर आम लोगों भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने कड़े निर्देश दिए हैं।

क्या निर्देश दिए सीएम ने ?

सीएम ने अपने मुख्य सचिव से कहा है कि पटवारियों की हड़ताल से किसी युवा को नौकरी और भत्ते से संबंधित कार्यों में कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए।

क्या है परेशानी ?

स्कूल और कॉलेजों में एडमिशन चल रहे हैं, और भर्तियां भी चल रही हैं। जिसके लिए लोगों को जरूरी दस्तावेज के लिए पटवारियों के पास जाना पड़ता है, लेकिन पटवारियों की हड़ताल की वजह से लोगों इस काम में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा जमीनों के सीमांकन,नामातंरण,बटांकन जैसे कई महत्वपूर्ण काम प्रभावित हो रहे हैं।

क्या है पटवारियों की मांग ?

प्रदेश का राजस्व पटवारी संघ अपनी 9 सूत्रीय मांग को लेकर पिछले 23 दिन( 15 मई) से हड़ताल पर है। उनकी 9 मांगो में उनके वेतन में बढ़ोत्तरी की मांग शामिल है, स्टेशनरी का भत्ता दिया जाए, वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति, बिना विभागीय जांच के पटवारियों पर एफआईआर दर्ज न हो, पटवारी भर्ती के लिए योग्यता स्नातक करने की मांग, अन्य हल्के का अतिरिक्त प्रभार मिलने पर भत्ता, मुख्यालय निवास की बाध्यता समाप्त की जाए, कार्यालय, संसाधन और भत्ते दिए जाए आदि मांग शामिल हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news