Sunday, October 20, 2024

छत्तीसगढ़ः मासूम की मारपीट मामले में WCD अफसर सस्पेंड, महिला मैनेजर गिरफ्तार

रायपुर। कांकेर स्थित दत्तक केंद्र में छोटी बच्ची से मारपीट मामले में पुलिस ने आरोपी कार्यक्रम मैनेजर सीमा दि्वेदी को अरेस्ट कर लिया है. मासूम बच्ची की मारपीट मामले में महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से दर्ज कराया गया था. इस मामले में विभाग ने WCD ऑफिसर चंद्र शेखर मिश्रा को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया को भी शो कॉज नोटिस जारी किया गया है. उन्हें जवाब देने के लिए एक दिन का समय दिया गया है. इसके अलावा उनके ऊपर मारपीट मामले में साक्ष्य छिपाने का भी आरोप लगाया गया है।

छत्तीसगढ़ बाल संरक्षण आयोग करेगा जांच

मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में आज आयोग की टीम केंद्र पहुंचेगी। इसके बाद छत्तीसगढ़ बाल संरक्षण आयोग मासूम बच्ची की पिटाई मामले की जांच करेगा। साथ ही जांच टीम को घटनास्थल पर पहुंचकर प्रतिवेदन देने के आर्डर दिए गए हैं. इस संबंध में आयोग की तरफ से मामला दर्ज कराने के लिए भी कहा गया है. आयोग के अध्यक्ष तेजकुंवर नेताम ने सदस्य अगस्टीन बर्नाड को कांकेर में मौके पर पहुंचकर विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही उन्होंने शाम तक जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा हैं।

50 हजार लेकर मामला दबाने का आरोप

आपकों बता दें इस मामले की शिकायत सबसे पहले महिला बाल विकास अधिकारी रहे सीएस मिश्रा तक पहुंची थी. मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में आरोप है कि अधिकारी ने 50 हजार रुपये लेकर मामला दबा दिया. बताया जा रहा है कि दस्तक केंद्र में आठ सीसीटीवी लगे हुए है. जोकि रात में कैमरे को बंद कर दिया जाता है. बच्चों की सुरक्षा के लिए विभाग की ओर से केंद्र में आठ कैमरे लगाए है. लेकिन अब सवाल यह उठाया जा रहा है कि किस काम का कैमरा लगा है, जब रात में बंद ही रहता है. वहीं जिलाधिकारी प्रियंका शुक्ला ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. इसके साथ ही जांच के लिए आदेश भी दिए गए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news