Sunday, October 20, 2024

Korba News : 3D स्कैनर टेकनोलॉजी से रिकवर किया जाएगा एंकर सलमा की डेडबॉडी, जानिए क्या है मामला

रायपुर। कोरबा जिले में 5 साल से लापता न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना की गुमशुदगी का खुलासा करने के लिए पुलिस अब ऐक्टिव मोड में आ गई है. पुलिस को सलमा की हत्या कर शव को दर्री – कोरबा मार्ग में दफन करने के बारे में सूचना मिली है. सूचना मिलने के आधार पर पुलिस ने इस मामले का सच जानने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. बता दें कि 18 वर्षीय सलमा सुल्ताना कोरबा के उपनगर कुसमुंडा में रहती थी. आपकों बता दें कि सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली सलमा सुल्ताना हाईस्कूल की पढ़ाई पूरा करने के बाद टीवी स्क्रीन पर आई. सलमा खूबसूरती और टैलेंट के बलबूते बहुत ही कम समय में अपनी पहचान बना ली।

3डी स्कैनर से किया जाएगा रिकवर

अधिकारियों के मुताबिक पुलिस की टीम इस मामले की जांच करने में लगी तो 30 मई 2023 को सलमा की शव दफनाने के बारे में पता चला. इसके बाद टीम ने इससे जुड़े संभावित जगह की जानकारी ली. अगले ही दिन पुलिस अधीक्षक रॉबिन्सन गुड़िया ने डेडबॉडी रिकवर कराने के लिए संभावित स्थान पर पहुंचे. जेसीबी मशीन से मिट्टी हटवाया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. आपकों बता दें कि इन पांच सालों में कोरबा- दर्री मार्ग की भौगोलिक संरचना में काफी परिवर्तन हो गया है. पहले की कच्ची सिंगल रोड, अब कांक्रीट की फोर लेन रोड बनकर तैयार हो गई है. बता दें कि इस सड़क को तैयार करने के लिए भारी मात्रा में मिट्टी का भराव किया गया है. इसके बाद सड़क के ऊपर कांक्रीट की ढलाई की गई है. ऐसी स्थिति में रोड़ को तोड़-फोड़ करना पड़ सकता है. लेकिन पुलिस अब दुविधा वाली स्थिति में फंस गई है, क्या करे और क्या ना करें। लेकिन अब पुलिस विभाग के अधिकारियों ने निर्णय लिया है कि 3डी स्कैनर टैकनोलॉजी का इस्तेमाल करके डेडबॉडी रिकवर किया जाएगा।

एसपी रॉबिन्सन गुड़िया ने लिखा पत्र

पुलिस अधीक्षक रॉबिन्सन गुड़िया ने कहा कि 3D स्कैनर उपलब्ध कराने के लिए भू- विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्र रायपुर को लेटर लिखा गया है. उन्होंने बताया कि स्कैनर के माध्यम से जमीन के अंदर दफन शव को खोजने में बहुत आसानी होगी. पुलिस की टीम मामले के संदेही युवक की भी खोजबीन कर रही है, जो इस मामले की शुरुआत में पूछताछ के बाद अंडरग्राउंड हो गया है. एसपी गुड़िया ने बताया कि पुलिस को भले ही एंकर की हत्या का पुख्ता इनपुट मिला है, लेकिन जब तक उसकी डेडबॉडी रिकवर नहीं होती है, तब तक किसी भी संदेही को अरेस्ट करना बहुत कठिन है. अगर किसी तरह पकड़ भी लिया जाए तो न्यायालय में आरोप साबित करना मुश्किल होगा. हालांकि पुलिस की टीम सलमा की मर्डर मिस्ट्री में पूरी तरह से उलझ गई है. अब 3D स्कैनर ही पुलिस को इस उलझन से छुटकारा करा सकता है. सिटी पुलिस अधिक्षीक रॉबिन्सन ने बताया कि 5 साल पहले लापता हुई एंकर सलमा की तलाश के दौरान उसकी हत्या कर दिए जाने का इनपुट मिला है. 3D तकनीक और सेटेलाइट इमेज के माध्यम से डेडबॉडी की तलाश कर रहे हैं. दो तीन दिन में सच्चाई सामने आ जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news