Sunday, October 20, 2024

छत्तीसगढ़: अब खुलेगा एंकर सलमा की गुमशुदगी का राज, 5 साल से है लापता

रायपुर। कोरबा जिले में 5 साल से लापता न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना की गुमशुदगी का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस अब ऐक्टिव मोड़ में आ गई है. पुलिस को सलमा की हत्या कर शव को दर्री – कोरबा मार्ग में दफन करने के बारे में सूचना मिला है. सूचना मिलने के आधार पर पुलिस ने इस मामले का सच्चाई जानने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. बता दें कि न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना कोरबा के उपनगर कुसमुंडा में रहती थी. वह करीब 18 साल की थी।

बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड थी सलमा

मिली जानकारी के मुताबिक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली सलमा सुल्ताना हाईस्कूल की पढ़ाई पूरा करने के बाद टीवी स्क्रीन पर आई. सलमा बेहद खूबसूरत और टैलेंट के बलबूते से बहुत ही कम समय में अपनी पहचान बना ली. वह ग्लैमर की संसार मे अपने दस्तखत करना चाहती थी. उसने एंकरिंग करने के साथ ही स्टेज शो, रिपोर्टिंग और अन्य कई कार्यक्रमों में भी अपनी प्रतिभा दिखाई. वह बड़े न्यूज चैनल में एंकर बनने के साथ-साथ सुनहरे पर्दे पर अपनी भाग्य आजमाने का भी सपने सजा रही थी. आपकों बता दें कि साल 2018 के अक्तूबर महीने में एक दिन वह काम के सिलसिले में कुसमुंडा से कोरबा के लिए निकली. लेकिन वह वापस घर नहीं पहुंची. परिजन और गांव लोगों ने अपने स्तर से आसपास के इलाकों में भी सलमा की काफी दिनों तक खोजबीन की, लेकिन किसी प्रकार का कोई सुराग नहीं मिला. करीब दो महीने बाद घरवालो ने कुसमुंडा पुलिस स्टेशन में साल 2019 के जनवरी महीने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

कई तथ्यों का हुआ खुलासा

एंकर के लापता होने की खबर कोरबा के आसपास के जिलों में भी आग की तरह फैलने लगी. इसके बाद आम लोगों के साथ- साथ मीडिया कर्मियों ने अनेक प्रकार के अफवाहें भी उड़ाए. कोई उसके मुंबई चले जाने की बात कहता, तो कोई अफेयर होने की बात. सूत्रों के मुताबिक पांच साल बाद अब पुलिस विभाग को एंकर की हत्या का इनपुट मिला है. बताया जा रहा है कि एक महीने पहले दर्री के सिटी पुलिस अधीक्षक रॉबिन्सन गुड़िया (आईपीएस) ने जिले के कुसमुंडा थाना का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान लंबित मामलों की समीक्षा की तो एंकर सलमा की फाइल देखी, जिसमें जांच का कमी पाया गया. इसके बाद एसपी गुड़िया ने अपने स्तर से छानबीन शुरू की. सलमा से सबंधित लोगों से पूछताछ करने पर एक-एक कर कई तथ्यों का खुलासा हुआ।

2019 से लोन का भुगतान बंद

रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले मे काफी जांच-पड़ताल करने के बाद यह भी पता चला कि एंकर सलमा सुल्ताना ने कोरबा बैंक से लोन लिया था. कोरबा का एक युवक उसका लोन का पेमेंट कर रहा था. लेकिन उसने साल 2019 से लोन का भुगतान करना बंद कर दिया. लोन का पेमेंट करने के लिए कहने पर गलत व्यवहार किए जाने और जान की धमकी देने के बारे में भी जानकारी पुलिस को मिली. पुलिस को जांच के दौरान यह भी इनपुट मिला कि 5 साल पहले सुल्ताना को जान से मारकर उसके लाश को कोरबा- दर्री मार्ग पर दफन कर दिया गया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news