Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः PM मोदी अगस्त में आएंगे छत्तीसगढ़, IIT का करेंगे लोकार्पण

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब दो महीने बाद छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं. अगस्त के पहले सप्ताह में पीएम मोदी भिलाई पहुंचेंगे। इसके बाद वे शहर के कुटेलाभाठा में नव निर्मित IIT का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी रेलवे के सोलर प्लांट और फ्लाई ओवर को भी जनता को समर्पित करेंगे। PM के दौरे की सूचना IIT प्रबंधन को भेज दिया गया है. हालांकि अभी पीएम के कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

4 हेलीपैड बनाकर तैयार किए जाएंगे

आपकों बता दें कि करीब एक हफ्ते बाद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अंतिम रूप दिया जा सकता है. जिला प्रशासन की तरफ से जानकारी मिली है कि सोमावार 5 जून से पीएम दौरे को लेकर तैयारी शुरू कर दी जाएगी। PM नरेंद्र मोदी हैलीकॉप्टर से सीधे कुटेलाभाठा भिलाई IIT कैंपस पहुंचेंगे। इसके लिए कैंपस में ही हेलीपैड तैयार किया जाएगा। आईआईटी परिसर में 4 हेलीपैड बनाकर तैयार किए जाएंगे।

लोकार्पण की तारीख में फेरबदल

रिपोर्ट के मुताबिक आईआईटी कैंपस में लगभग दो घंटे तक पीएम का कार्यक्रम हो सकता है. बता दें कि IIT कैंपस का लोकार्पण के बाद वहां के छात्र-छात्राओं से भी मिल सकते हैं. पीएम मोदी के साथ छत्तीसगढ़ के गवर्नर बिस्वा भूषण हरिचंदन भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इससे पहले मई के अंतिम हफ्ते में प्रधानमंत्री के छत्तीसगढ़ दौरे के लिए योजना बनाई गई थी, लेकिन अधूरे निर्माण कार्य की वजह से लोकार्पण की तारीख में फेरबदल किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news