Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: बिलासपुर रेप पीड़िता के केस में बड़ा मोड़, आरोपी सहित पुलिस कर्मियों पर हो रही कार्रवाई

रायपुर: बिलासपुर रेप पीड़िता को केस वापस लेने के लिए पांच लाख रुपए का लालच दिया गया और उसके बाद भी केस वापस ना लेने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई। अब SP संतोष सिंह के निर्देशन पर धमकी देने वाले आरोपी के पिता पर FIR दर्ज हो गई है।

SP बोले सब पर होगी कार्रवाई

रतनपुर थाने में दुष्कर्म पीड़िता की मां पर यौन शोषण का आरोप लगाकर उसे जेल भेज दिया था। उसके बाद बवाल मच गया था। हिन्दुवादी संगठनों ने कार्रवाई की मांग की थी उसके बाद पुलिस बैकफुट पर आ गई है। SP संतोष सिंह ने जांच रिपोर्ट के आधार पर षडयंत्र में शामिल पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई करने की बात कही है। जिसके चलते SP संतोष कुमार सिंह ने पूरे मामले के लिए जांच कमेटी बनाई है।

टीआई हुआ सस्पेंड

एसपी ने रतनपुर के तत्कालीन टीआई कृष्णकांत सिंह राजपूत को दोषी पाए जाने पर सस्पेंड कर दिया और SDOP सिद्धार्थ बघेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं कमेटी की रिपोर्ट आने पर उसे कोर्ट में पेश किया गया। जिसके आधार पर सोमवार को पंचम अपर सत्र न्यायाधीश स्मिता रत्नावत की कोर्ट ने जमानत दे दी है।

ऑडियो रिकोर्डिंग पहुंची जांच टीम के पास

धमकी का कॅाल आने पर पीड़िता ने उसकी रिकोर्डिंग कर ली थी, जिसे उसने जांच टीम को सौंप दिया था। अब ऑडियो रिकोर्डिंग की जांच चल रही है। SP संतोष सिंह ने कह दिया है आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। सब पर सख्त कार्रवाही होगी चाहे वह पुलिस हो या मुजरिम।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news