Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh weather: आंधी-बारिश से हाईटेंशन टॉवर हुई धराशायी, शहर में पसरा अंधेरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ मौसम में दिन-प्रतिदिन बदलाव देखने को मिल रहा है. नौतपा के चौथे दिन यानी रविवार को तेज आंधी तूफान के साथ कई जिले मे बारिश हुई है. जिससे प्रदेश में बिजली व्यवस्था बेहद खराब हो गई. इसके अलावा पाली ब्लॉक के कई ग्रामीण क्षेत्रों में ब्लैकआउट की स्थिति भी देखने को मिली. बताया जा रहा है कि नौतपा लगने के साथ ही मौसम के मिजाज में लगातार परिवर्तन हो रहे हैं।

कई इलाकों में बिजली व्यवस्था प्रभावित

जानकारी के अनुसार प्रदेश में तेज आंधी- तूफान आने के कारण कई घंटे तक तहसील मुख्यालय में भी बिजली गुल रही. वहीं तेज आंधी के चलते कई पेड़ टूटकर तो कई पेड़ जड़ से उखड़ कर धराशाई हो गई. कई घरों के छज्जे और कई दुकान के बाहर लगे टिन शेड उड़ गए, इस तरह कई समस्याओं से लोगों को गुजरना पड़ा. नौतपा के चौथे दिन आंधी तूफान के चलते मदन के पास मखुरा तालाब के निकट हाईटेंशन टावर धराशाई हो गई. जिस कारण कई इलाकों में बिजली व्यवस्था प्रभावित रही. बताया जा रहा है कि भिलाई केदामारा में ग्रेड के सब स्टेशन को कोरबा से बिजली की आपूर्ति होती है, इस हाईटेंशन टावर के गिर जाने से सब स्टेशन को होने वाली विद्युत आपूर्ति प्रभावित हुई है. कुल मिलाकर मौसम में लगातार परिवर्तन आने से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गई है।

तापमान में इजाफा होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार से अधिकतम तापमान में इजाफा होने की संभावना है. वहीं रविवार को धमतरी में तापमान सबसे अधिक 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि महासमुंद में 42.9, रायगढ़ में 42.4, बलौदाबाजार में 42.2, जांजगीर में 42.7, और राजनांदगांव में 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. इसके अतिरिक्त 29 और 30 मई को बस्तर, दंतेवाड़ा और बीजापुर में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. 29 मई से लेकर 01 जून तक लगातार दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 29 मई और 31 मई को नारायणपुर में बारिश हो सकती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news