Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: पुराना बिल पर बेचा सामान, 33 लाख से अधिक की GST चोरी

रायपुर। भिलाई से GST चोरी करने का मामला सामने आया है. जहां एक दुकानदार ने पुराने बिल पर समान बेचकर 33 लाख रुपये से अधिक जीएसटी चोरी किया है. बता दें कि किसी बात को लेकर दुकानदार को अपने पार्टनर्स से विवाद हो गया था. इसके बाद उसने अपनी अलग नई फर्म खोली थी, लेकिन दुकानदार ने पुराना बिल प्रयोग कर कारोबार करने लगा. पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज की है।

33 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी

मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर-1 के रहने वाला ट्रेडिंग कंपनी के संचालनकर्ता हेमंत गोयल नरेश ने थाने में शिकायत दर्ज कराया था. उन्होंने दर्ज शिकायत में बताया था कि अन्नपूर्णा ट्रेडिंग कंपनी के संचालक रोहित अग्रवाल ने अपने फर्म पार्टनर्स के साथ मिलकर 33 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी की है. इसके बाद उसने बताया कि कोरबा में जो कंपनी है, उसका संचालन संतोष अग्रवाल करते थे. बताया जा रहा है कि यह कंपनी फ्रिज, वाशिंग मशीन, कूलर, एसी, टीवी जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचती है. इस बीच संतोष अग्रवाल कोरोना संक्रमित हो गए, वहीं इलाज के दौरान 4 मई 2021 को उनकी मौत हो गई. संतोष के मृत्यु के बाद उसका बड़ा भाई बजरंग लाल अग्रवाल, पुत्र रोहित अग्रवाल, पुत्री उषा अग्रवाल मिलकर कारोबार को देख-रेख कर रहे हैं. इसी दौरान संतोष के भाई और बेटे ने फिर से कोरबा शाखा का काम शुरू किया. कुछ वक्त बीतने के बाद सभी पार्टनर्स में आपसी मतभेद हो गया. इसके बाद इन तीनों ने नरेश ट्रेडिंग कंपनी के मिलेजुले नाम से ही नई फार्म बनाकर श्री नरेश ट्रेडिंग कंपनी का नाम रखा।

श्री नरेश ट्रेडिंग कंपनी से खरीदा सामान

बता दें, 01 जनवरी 2022 से तीनों ने व्यापार का संचालन कर रहे हैं. इस दौरान जब हेमंत ने GST रिटर्न के लिए आवेदन अप्लाई किया तो वहां कोई और नंबर दिख रहा था. इसके बाद हेमंत गोयल ने नंबर का पता लगाने के लिए श्री नरेश ट्रेडिंग कंपनी से कुछ सामान खरीदा, लेकिन सामान खरीदने के बाद उसको जो बिल मिला, उसमें जीएसटी नंबर का जो नंबर था वह नरेश ट्रेडिंग कंपनी का ही था. आरोप है कि नई फर्म खोलने के बाद वह नया जीएसटी नंबर नहीं लिया, बल्कि पुरानी फर्म की जीएसटी नंबर का प्रयोग कर सामान बेचा गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news