Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः शंकराचार्य ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को दी नसीहत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बागेश्वर धाम के संत पंडित धीरेंद्र शास्त्री का विरोध जारी है. बता दें कि शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे है. उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुत्व की बातचीत करने वाले, हिंदू राष्ट्र की बात न ही करें तो बहुत अच्छा है।

हिंदुस्तान को रामराज्य देश बनाना चाहिए

मिली जानकारी के मुताबिक बागेश्वर धाम के संत पंडित धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र बनाने की बात पर किए गए सवाल पर स्वामी शंकराचार्य ने जवाब देते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र की बात नहीं, बल्कि राम राज्य की बात जरुर करनी चाहिए. हिंदुस्तान को रामराज्य देश बनाना चाहिए. शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती आज राजनांदगांव पहुंचे हुए हैं. इसके बाद वे धर्म सभा में शामिल होकर सभा को संबोंधित करेंगे।

राजनेता को बैन कर देना चाहिए

बता दें कि इससे पहले उदयाचल भवन में शंकराचार्य ने पत्रकारों से चर्चा की. बताया जा रहा है कि उन्होंने चर्चा करते हुए हिंदू, सनातन, धर्म परिवर्तन के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की. शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने धर्म परिवर्तन के बारे में कहा कि ये सब राजनीतिक के लिए हो रहा है, इसके बाद उन्होंने कहा कि इसका विरोध भी राजनीति के उद्देश्य से किया जा रहा है. इसके आगे उन्होंने कहा कि कुछ राजनेता हिंदुओं के बीच में फूट डालने का कार्य कर रहे हैं. ऐसे राजनेताओं को चुनाव आयोग के द्वारा हमेशा के लिए बैन कर देना चाहिए, ताकि कभी चुनाव ना लड़ सकें. इसके बाद उन्होंने कहा कि हिंदुत्व का अर्थ ही है जो हीन को ऊपर तक ले जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news