Saturday, October 19, 2024

छत्तीसगढ़ः SBI बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े चार लाख की ठगी, एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज

रायपुर। कबीरधाम जिले में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में चपरासी की जॉब दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. पिपरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव में रहने वाले तीन लोगों से बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर साढ़े चार लाख रुपये की ठगी की गई. पीड़ितों ने इस मामले को लेकर एसपी दफ्तर में शिकायत दर्ज कराया। बताया जा रहा है कि यह मामला साल 2021 का है।

SBI बैंक में ग्रुप-डी में जॉब लगाने का झांसा

जानकारी के मुताबिक एसपी ऑफिस पहुंचे पीड़ित लालजी पिता कार्तिकराम चंद्रवंशी निवासी झलमला और अघनू पिता गंगाराम चंद्रवंशी आंछी गांव के रहने वाले है. जबकि विनोद पिता मोहन चंद्रवंशी खपरी गांव के रहने वाले हैं। पीड़ितों से पता चला कि आरोपी जीवन पिता दुखू राजनांदगांव जिले के कामड़े निवासी और कन्हैया चंद्रवंशी निवासी रैतापारा ने इन तीनों पीड़ित को SBI बैंक में ग्रुप-डी में जॉब लगाने का झांसा दिया। इसके लिए आरोपी ने नौकरी के नाम पर डेढ़-डेढ़ लाख रूपये की मांग की. इतना ही नहीं अपने ऊपर विश्वास करवाने के लिए आरोपियों ने 50 रुपये के स्टाम्प पेपर पर लिखकर दिया, पेपर में लिखा था कि जॉब नहीं लगने पर पैसा वापस कर देंगे।

दो साल बाद भी नहीं मिली नौकरी

मिली जानकारी के मुताबिक तीनों पीड़ितों ने ठगो के झांसे में आकर उन्हें साढ़े चार लाख रुपये दे दिया। पैसा देने के बाद पीड़ितों ने उससे नौकरी के बारे में पूछा तो आरोपी आज-कल करने लगा, इसी में दो साल बीता दिया। लेकिन फिर भी नौकरी नहीं लगी. आरोपी के रोज-रोज के टाल-मटोल से पीड़ित तंग आ गए थे. काफी परेशान होने के बाद युवकों ने जिला पुलिस अधीक्षक से इस मामले को लेकर गुहार लगाई। बताया जा रहा है कि जिस वक्त नौकरी दिलाने के लिए उनसे रुपये ली थी. उसी समय आरोपियों ने भरोसा करने के लिए पीड़ितों को हस्ताक्षरयुक्त ब्लैंक चेक दिया था. ताकि पैसा वापस न की स्थिति में बैंक में जाकर चेक के माध्यम से दी हुई राशि ले सकें। इसके बाद जब पीड़ितों ने दो बार बैंक में जाकर पैसा के लिए चेक लगाया, तो चेक बाउंस हो गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news