Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ :छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड में राहुल यादव और 12वीं में विधि भोंसले ने किया टॉप

रायपुर : छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के लाखों बच्चों को जिस दिन का इंतजार था। वह दिन अब आ चुका है। 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार आज खत्म हो गया है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) ने आज कक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। छत्तीसगढ़ बोर्ड की दसवीं परीक्षा में राहुल यादव ने टॉप किया है। वहीं 12वीं बोर्ड की परीक्षा में रायगढ़ की विधि भोंसले ने टॉप किया है। विधि को 98.20 प्रतिशत अंक मिले हैं। जबकि 10वीं की बोर्ड परीक्षा में राहुल ने 98.83 प्रतिशत अंक के साथ टॉप किया है।

सीएम ने ट्वीट कर दी बधाई

छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करके 10वीं और 12वीं में सफल होने वाले सभी परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि स्वामी आत्मानंद स्कूल का कमाल! बताते हुए संतोष है कि कक्षा दसवीं में टॉप 10 में 48 छात्रों में से 10 छात्र स्वामी आत्मानंद स्कूल से हैं, रैंक 1 और रैंक 2 पर आने वाले छात्र भी स्वामी आत्मानंद स्कूल से हैं। साथ ही कक्षा बारहवीं में टॉप 10 में 30 छात्रों में से 5 छात्र स्वामी आत्मानंद स्कूल से हैं। अभी तो यह शुरुआत है…

टॉपरों को हेलीकॉप्टर राइड

बीते साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों और उनके परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से हेलीकॉप्टर राइड दी गई थी।

कैसे देखें रिजल्ट

जो विधार्थी 10वीं और कक्षा 12वीं का रिजल्ट को देखना चाहते हैं। उन्हें यह करना होगा।
CGBSE की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं या फिर results.cg.nic.in पर सीधे रिजल्ट चेक करें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news