Tuesday, September 17, 2024

छत्‍तीसगढ़: Chhattisgarh NEET के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

रायपुर। भिलाई में नीट परीक्षा (NEET) की तैयारी कर रहे एक छात्र ने खुदकुशी कर ली. बता दें कि वह रिसाली के प्रगति नगर में किराये पर रुम लेकर रह रहा था. रविवार को नीट की एक्जाम होने वाली थी. इसके एक दिन पहले ही उसने अपने कमरे में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

ऐसा कदम नहीं उठा सकता

जानकारी के अनुसार परिजनों का कहना है कि उनका बेटा ऐसा कदम नहीं उठा सकता है, मेरा लड़का खुदकुशी नहीं कर सकता है. इसके पीछे जरूर किसी का हाथ है. आरोप है कि किसी ने छात्र को मार कर फंदे पर लटका दिया है. इस घटना के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है. नेवई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है. छात्र के कमरे से पुलिस को एक कापी मिली है. जिसमें छात्र द्वारा बहुत कुछ लिखा हुआ है, लेकिन उससे मौत के बारे में कोई कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है।

सोढ़ गांव के रहने वाला था मृतक

पुलिस ने बताया कि प्रभात कुमार निषाद बेरला थाना क्षेत्र के सोढ़ गांव का रहने वाला था. वह शनिवार को अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. छात्र का उम्र करीब 21 साल बताया जा रहा है. प्रभात के पिता शत्रुघन निषाद बेरला में टीचर हैं।

मोबाइल फोन मिला बंद

मृतक के पिता शत्रुघन ने बताया कि शनिवार की दोपहर में करीब 03 बजे प्रभात को फोन किया तो उसका मोबाइल फोन बंद मिला. इसके बाद बेटे के रूम के बगल वाले कमरे में रहने वाले छात्र ठाकेश्वर साहू को फोन किया और उससे लड़के के बारे मे पता करने के लिए बोला. इसके बाद ठाकेश्वर साहू ने जाकर छात्र का दरवाजा खटखटाया और आवाज दिया. लेकिन काफी देर इंतजार के बाद भी अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद उसने खिड़की से झांककर देखा तो कमरे में फंदे पर झूलती लाश दिखाई दिया. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम में भेज दिया. पुलिस मामले की जांच में जुटी में जुटी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news